खराब मोटर निकालने 15 फीट गहरे सेप्टिक टैंक में उतरे मैकेनिक व होटल कर्मी अंदर जमा गंदे पानी में गिरे, मौत - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 14 October 2019

खराब मोटर निकालने 15 फीट गहरे सेप्टिक टैंक में उतरे मैकेनिक व होटल कर्मी अंदर जमा गंदे पानी में गिरे, मौत

शहर के हुडा बाईपास स्थित एक होटल के सेप्टिक टैंक की खराब मोटर को निकालने की कोशिश कर रहे एक होटल कर्मचारी व इलेक्ट्रिक मैकेनिक 15 फीट से ज्यादा गहरे टैंक में ही गिर पड़े। अंदर जमा दूषित पानी में फंसने से दोनों की मौत हो गई।

शुरूआती मौका मुआयना के बाद पुलिस को अंदेशा है कि जहरीली गैस भी युवकों की मौत की वजह हो सकती है। जिसकी जांच की जा रही है। बताया जा रहा है कि मौके पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे। फिलहाल पुलिस ने होटल मालिक और प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतकों में होटल कर्मचारी बिहार के दरभंगा का और मैकेनिक रेवाड़ी के गांव बवाना गुर्जर का रहने वाला था।

जहरीली गैस से मौत का अंदेशा : मॉडल टाउन थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि प्रारंभिक लक्षणों के अनुसार मैकेनिक व होटलकर्मी की मौत जहरीली गैस से ही होने का अंदेशा है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि दोनों ही मोटर को निकालते समय ही अचेत होकर उसमें गिरे हैं। हालांकि पूरी स्थिति पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगी। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने घटना के संबंध में मृतक मैकेनिक के परिजनों की शिकायत पर होटल मालिक तथा मैनेजर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कार्रवाई : सुरक्षा के नहीं किए गए थे कोई इंतजाम होटल मालिक व प्रबंधक के खिलाफ केस दर्ज

पुलिस की शुरुआती जांच... बंद टैंक की जहरीली गैस हो सकती है युवकों की मौत की वजह

मैकेनिक को बुलाकर लाया था कर्मी अंदर पैर रखते ही दोनों गिर पड़े

हुडा बाइपास स्थित इस होटल के बाहर बने सेप्टिक टैंक के दूषित पानी को निकालने वाली मोटर खराब हो गई थी। सोमवार को दोपहर बाद करीब साढ़े 3 बजे होटल प्रबंधन की तरफ से शहर के जीवली बाजार में मोटर मरम्मत का काम करने वाले गांव बवाना गुर्जर निवासी रामजस को बुलाया था। रामजस ने यहां पहुंचने के बाद बाहर बने सेप्टिक टैंक की खराब मोटर को निकालने का काम शुरू किया। होटल कर्मचारी बिहार निवासी देवेंद्र कुमार भी उसकी मदद कर रहा था। दोनों ने टैंक से मोटर को निकालने के लिए अंदर लगे एंगल पर पैर रखा तभी देवेंद्र उसमें गिर गया। देवेंद्र को बचाने के प्रयास में मैकेनिक रामजस भी गिर पड़ा। टैंक की गहराई अधिक होने के कारण दोनों उसमें जमा गंदगी में डूब गए। इसी दौरान होटल में काम कर रहे कर्मचारियों ने होटल के अधिकारियों को इसकी सूचना दी। कर्मचारियों ने इसके बाद प्रयास किया, लेकिन वहां गैस की वजह से ठहरना भी मुश्किल होने के बाद तुरंत ही मामले की जानकारी पुलिस एवं दमकल कर्मियों को दी गई।

टैंक खाली कराया, 1 घंटे में निकाल पाए शव

दमकल कर्मियों के पहुंचने के बाद शवों को निकालने के लिए दो ट्रैक्टरों की मदद से टैंक को खाली कराया। टैंक खाली होने के बाद दमकल कर्मचारियों एवं पुलिस ने पहले देवेंद्र के शव को तथा उसके बाद रामजस के शव को लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद निकाला। पुलिस ने बताया कि टैंक काफी गहरा होने की वजह से उसमें बड़ी मात्रा में गंदगी जमा थी जिसकी वजह से शवों को निकालने में काफी समय लग गया।

रेवाड़ी में आईओसी चौक के पास होटल के सेप्टिक टैंक से शवों को निकालते फायर कर्मचारी।

दुखों का पहाड़... बड़े भाई की करंट से अब रामजस की भी हादसे में जान गई

गांव बवाना गुर्जर निवासी मैकेनिक रामजस (34) जीवली बाजार में एक दुकान पर काम करके अपने परिवार को पाल रहा था तथा सोमवार को अकेले ही वह मोटर ठीक करने के लिए पहुंचा था। वहीं होटलकर्मी देवेंद्र (22) दो साल पहले होटल में कार्यरत था। रामजस के पिता सूरजभान की काफी समय से पहले मौत हो चुकी है। इसके बाद लगभग चार साल पहले उसके एक भाई की भी बावल की एक फैक्ट्री में काम करने के दौरान करंट लगने से मौत हो गई। रामजस परिवार में सबसे छोटा था तथा जिसके बाद वह अपने भाई के भी परिवार को सहारा देता था। रामजस का सबसे बड़ा भाई खोरी गांव में बाइक रिपेयर की दुकान चलाता है। रामजस की मौत के बाद अब दोनों परिवारों की जिम्मेदारी उस पर आ गई है। देर शाम तक उसकी प|ी को इस बात की खबर नहीं दी गई थी। बिहार के दरभंगा जिला के कटार गांव से देवेंद्र सिंह अपने साथियों के साथ नौकरी के लिए दो साल पहले रेवाड़ी आया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Bawal News - haryana news mechanic and hotel workers landed in 15 feet deep septic tank removing bad motor fell in dirty water stored inside death


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2MF42MM

ADD











Pages