जीटी रोड पर निर्माणाधीन पुल का 1000 किलो वजनी पैनल 10 साल के बच्चे पर गिरा, मौत - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday 31 October 2020

जीटी रोड पर निर्माणाधीन पुल का 1000 किलो वजनी पैनल 10 साल के बच्चे पर गिरा, मौत

जीटी रोड पर पुलिस लाइन के सामने निर्माणाधीन पुल का करीब 1000 किलोग्राम का सीमेंट से बना पैनल बच्चे पर गिर गया। अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी मौत हो गई। हादसे के समय उसके पिता और बड़ा भाई भी साथ थे, लेकिन वे बच गए। पिता ने पुल बनाने वाली कंपनी के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कराया है। बिहार के शेखपुरा निवासी रणजीत मंडल यहां परिवार सहित सिवाह में रहता है।

शनिवार सुबह 10 बजे वह 12 वर्षीय बेटे संजय और 10 वर्षीय छोटू कुमार के साथ समालखा की ओर से आ रहा था। पुलिस लाइन के पास निर्माणाधीन पुल का पैनल छोटू के ऊपर गिरा। पिता-पुत्र ने वाहनों को रोका और बेटे को मशक्कत से बाहर निकाला। सिविल अस्पताल में डॉक्टर ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। पिता की शिकायत पर पुलिस ने निर्माण कर रही कंपनी के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इतना भारी था पैनल कि 20-30 लोगों से उठा

बड़े भाई संजय ने बताया कि वह छोटू के साथ काम देखने के लिए सेक्टर 29 में ढाबे पर आया था। ढाबा बंद था तो दोनों लौट रहे थे। पुलिस लाइन के पास ट्रक के आने पर दोनों सड़क से नीचे उतर गए, तभी दूसरी गाड़ी आ गई। तभी पुल का एक पैनल छोटू पर गिर गया। उसने सड़क पर जाकर वाहनों को रुकवाया। तब 20 से 30 लोगों ने पैनल को उठाया। वहीं पुल का निर्माण करा रही जेक्शन कंपनी के डिप्टी जनरल मैनेजर एचएस भंडारी ने बताया कि पैनल में नट-बोल्ट रहते हैं, बच्चे पैनल से नट बोल्ट चुराकर ले जाते हैं। पैनल ऐसे नहीं गिरता, बच्चों ने कुछ हरकत की है, इस वजह से पैनल गिरा है। कंपनी की इसमें कोई लापरवाही नहीं है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
मृतक छोटू कुमार (फाइल फोटो)


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3240EUa

ADD











Pages