मेट्रो में लड़की को युवक ने दिखाया प्राइवेट पार्ट, लड़की ने फोटो खींच ट्विटर पर डाला, एफआईआर हुई दर्ज - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Thursday 13 February 2020

मेट्रो में लड़की को युवक ने दिखाया प्राइवेट पार्ट, लड़की ने फोटो खींच ट्विटर पर डाला, एफआईआर हुई दर्ज

नई दिल्ली .दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन पर एक युवक ने एक लड़की की तरफ घूमकर पैंट की चेन खोल दी और प्राइवेट पार्ट बाहर निकालकर दिखाया। अश्लील व शर्मनाक हरकत करने वाले युवक की इस हरकत से लड़की इतना घबरा गई कि वहां ना तो वह चिल्लाई ना ही समझ पाई कि ये क्या हुआ। युवक करीब एक मिनट इस तरह की हरकत करता रहा। घटना बुधवार शाम करीब 6 बजे की है। लेकिन इस दौरान लड़की ने उस युवक की तस्वीर खींच ली थी। एक दोस्त से बात करने के बाद शिकायत के लिए हिम्मत दिए जाने पर लड़की ने उस युवक की फोटो के साथ पूरी आपबीती बुधवार ट्वीट की।


लड़की का आरोप है कि सुबह घिटोरनी मेट्रो पुलिस स्टेशन गई जहां महिला पुलिस कांस्टेबल नहीं थी। पुरुष हेड कांस्टेबल ने सौहार्दपूर्ण तरीके से बात सुनी, फोटो ली और कहा कि इसे व्यक्ति को ढूंढने के लिए आगे भेज देगा लेकिन एफआईआर दर्ज नहीं कर सकते। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली मेट्रो ने ट्वीट के रेस्पांस में कहा कि मामले को देख रहे हैं। इस तरह की घटना किसी के साथ हो तो तुरंत मेट्रो हेल्पलाइन नंबर 155370 और सीआईएसएफ हेल्पलाइन नंबर 155655 पर संपर्क करें या स्टेशन पर मेट्रो अधिकारी संपर्क करें। ताकि जल्दी कार्रवाई की जा सके।

महिला हेल्पलाइन पर कॉल करने पर हुआ एक्शन

लड़की ने गुरुवार सुबह ट्वीट करके जानकारी दी कि घिटोरनी मेट्रो पुलिस स्टेशन में जब एफआईआर दर्ज करने को पुलिस हेड कांस्टेबल ने मना किया तो मैंने महिला हेल्पलाइन पर कॉल की तब वहां से संबंधित पुलिस स्टेशन को शिकायत भेजी गई। फिर एक फोन घिटोरनी पुलिस स्टेशन से फोन आया जिसमें कहा गया कि आपकी शिकायत दर्ज की जाएगी और एक सब-इंस्पेक्टर शिकायत दर्ज किया।

अश्लील इशारे या प्रदर्शन करने का मामला दर्ज, 3 साल की सजा का प्रावधान
दिल्ली पुलिस ने बताया कि लड़की की शिकायत पर आईपीसी की धारा 294, 509 और 354ए में मुकदमा दर्ज किया गया है। इन धाराओं का मतलब है कि सार्वजनिक स्थल पर अश्लील हरकत करना, स्त्री की लज्जा का अनादर करना और महिला की तरफ अश्लील इशारे या प्रदर्शन करने का मामला दर्ज किया है। इस मामले में 3 साल की सजा का प्रावधान है।

डीएमआरसी ने कहा- शिकायत मिली, तुरंत सुरक्षा विभाग को जांच के लिए भेजी
डीएमआरसी के कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने कहा कि मामले की शिकायत मिली है। सुरक्षा विभाग को तुरंत जांच के लिए भेज दिया। उसी हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

इधर, नाबालिग के साथ कमरे में बंदकर किया दुष्कर्म
पलवल|हथीन थाना क्षेत्र के अंतर्गत नाबालिग से दुष्कर्म करने व विरोध करने पर मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने का मामला प्रकाश में आया है। हथीन थाना पुलिस ने पीड़ित नाबालिग की शिकायत पर एक महिला सहित दो नामजद सहित छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस जांच अधिकारी अमलेश ने बताया कि एक पीड़ित नाबालिग ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि वह घर पर ही कपड़ा सिलाई का काम करती है। 11 फरवरी को उसके माता-पिता एक शोक सभा में शामिल होने के लिए घर से बाहर दूसरे शहर गए हुए थे।

बयां की घिनौनी हरकत

मैं सातवें कोच के आखिरी में लगी टू सीटर वाली सीट पर बैठी थी। ये आदमी काफी समय से मेरे सामने खड़ा था। मुझे नहीं पता लगा कि कब वह मेरी तरफ मुड़कर खड़ा हो गया। मैंने देखा कि उसने अपनी पैंट की जिप खोल रखी थी और प्राइवेट पार्ट मेरी तरफ दिखाकर निकाल रखा था। अश्लील हरकतें करीब एक मिनट तक करता रहा। मैं घबरा गई और समझ नहीं पाई कि क्या हुआ और किसी को बता भी नहीं पाई। फर्श की तरफ देखने लगी।

उसने आगे ही बैग लटकाया हुआ था ताकि ये हरकत और लोग ना देख पाएं। कुछ देर बाद युवक मेट्रो के दरवाजे की तरफ मुंह करके खड़ा हो गया और किस टाइम उस कोच से निकल गया मैं देख नहीं पाई। लेकिन जिस समय ये घटना हुई वो टाइम 6.11 बजे का था और फोटो खींचने की लोकेशन सुल्तानपुर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का था। मैं एक दोस्त को फोन किया जिसने मुझे रिपोर्ट करने की हिम्मत दी। काश मैं उसे पहले कॉल कर पाती तो तुरंत एक्शन लेती।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
महिला हेल्पलाइन पर कॉल करने पर हुआ आरोपी युवक के खिलाफ एक्शन ।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2vzynHm

ADD











Pages