माॅडल्स ने रैंप पर दिखाए फैशन के जलवे, कलाकारों ने गीत-संगीत से मुख्य चौपाल पर सभी को नचाया - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 10 February 2020

माॅडल्स ने रैंप पर दिखाए फैशन के जलवे, कलाकारों ने गीत-संगीत से मुख्य चौपाल पर सभी को नचाया

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद. सूरजकुंड क्राफ्ट मेले में माॅडल्स ने रैंप पर फैशन के जलवे दिखाए तो विभिन्न प्रदेशों से आए कलाकारों ने गीत-संगीत से चौपाल पर समां बांध दिया। चौपाल पर कलाकारों की स्वरलहरियों जब गूंजीं तो भीड़ खिंची चली आई। एक समय ऐसा आया जब पर्यटक अपने को नहीं रोक पाए और वे भी कलाकारों के साथ ताल में ताल मिलाते हुए थिरकने लगे। कलाकारों ने अरावली की पहाड़ियों में ऐसा समां बांधा कि पर्यटक संगीत की मस्ती में खो गए।


उन्होंने अपने चाचा रंजीत चौटाला व भतीजे दुष्यंत चौटाला पर जमकर निशाना साधा

पानीपत थर्मल प्लांट व केएमपी का प्रोजेक्ट सन् 2005 में चौधरी देवीलाल के नाम पर शुरू हुए थे, लेकिन कांग्रेस ने नाम बदल दिए थे। देवीलाल का फोटो लगाकर चुनाव जीते चाचा व भतीजा एक पीडब्लूडी मंत्री है और दूसरा बिजली मंत्री है, यदि ये दोनों स्वर्गीय चौधरी देवीलाल का नाम सचमुच आगे बढ़ाना चाहते हैं तो इन दोनों प्रोजेक्ट के नाम फिर से चौधरी देवीलाल के नाम पर करके दिखाएं, जबकि दोनों ही भाजपा की गोद में बैठे हुए है। उक्त बातें इनेलो नेता व ऐलनाबाद से विधायक अभय सिंह चौटाला ने पलवल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने अपने चाचा रंजीत चौटाला व भतीजे दुष्यंत चौटाला पर जमकर निशाना साधा।

प्रदेश सरकार में पूर्व में नेता प्रतिपक्ष रहे अभय सिंह चौटाला अपनी पार्टी को नए से सिरे से खड़ा करने के लिए प्रदेश भर में विधानसभा स्तर पर जाकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर ज्यादा से ज्यादा पार्टी सदस्य बनाने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा की हम अपने कार्यकर्ताओं से मात्र 25 रुपए लेकर सदस्य बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के पके हुए फलों को लूटकर ले जाने वालों ने जेजेपी के नाम पर फर्जी पर्ची काटकर लूट मचाई हुई है और अपनी जेब भरने का काम कर रहे हैं। अभय चौटाला ने दिल्ली चुनाव को लेकर कहा की भाजपा ने हमेशा से लोगों के बीच विवाद बढ़ाकर अपनी ताकत बढ़ाने की कोशिश की है। लेकिन दिल्ली की जनता समझदार है जो भाजपा के झांसे में नहीं आई और भाजपा को सत्ता के नजदीक नहीं आने देगी। इसी के साथ ही अभय सिंह चौटाला ने बजरंग दल के सदस्य पलवल निवासी योगेश, लोकेंद्र, रामनिवास, भोला, महेंद्र व रवि तालान को पटका पहनाकर पार्टी में शामिल किया।

17 फरवरी को सभी स्कूलों में मेगा पैरेंट्स टीचर मीटिंग (पीटीएम) होगी

जिला शिक्षा अधिकारी सतेन्द्र कौर के अनुसार 17 फरवरी को सभी स्कूलों में मेगा पैरेंट्स टीचर मीटिंग (पीटीएम) होगी। इसके लिए स्कूलों में तैयारी की जा रही है। इस मीटिंग में अभिभावकों को बोर्ड परीक्षा की जानकारी दी जाएगी। उनसे अपील की जाएगी कि वह अपने घर पर बच्चों को पढ़ाई के लिए बेहतर माहौल दें। बच्चों को परीक्षा में बेहतर अंक लाने के लिए प्रेरित करें। बच्चों को स्कूल जरूर भेजें।

बोर्ड परीक्षा को लेकर डीसी ने शिक्षकों के साथ बैठक की, बेहतर परिणाम के लिए किया मोटिवेट, कहा बच्चों को डराकर नहीं, प्यार से कराएं तैयारी

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

बोर्ड परीक्षा के परिणाम को सुधारने के लिए डीसी यशपाल यादव ने सेकेंडरी व सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के शिक्षकों के साथ सोमवार को बैठक की। इस दौरान उन्होंने मोटिवेट करते हुए शिक्षकों से कहा कि वे छात्रों को डराकर नहीं प्यार के साथ परीक्षा की तैयारी कराएं। बोर्ड परीक्षा में अभी 20 दिन शेष हैं। ऐसे में छात्रों को सिलेबस रिवीजन कराएं। साथ ही उनकी एक्सट्रा क्लास लें। हो सके तो परीक्षा शुरू होने तक रविवार को भी उनकी क्लास लगाएं। कमजोर छात्रों का हौसला बढ़ाएं। उन्हें प्रेरित करें। शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अनुसार इस दौरान डीसी की ओर से सभी स्कूल मुखियाओं को मैथ और साइंस के मॉडल प्रश्नपत्र दिए गए हंै। अंग्रेजी के एक-दो दिन में मॉडल पेपर मिलेंगे। इनकी छायाप्रति सभी छात्रों को बांटने के निर्देश दिए गए हैं। इसके आधार पर छात्रों को परीक्षा की तैयारी कराने के लिए कहा गया है। 17 फरवरी को सभी स्कूलों में मेगा पीटीएम होगी।

प्रतिबंधित मांस का तस्कर पुलिस के हत्थेे चढ़ा, जेल भेजा

पलवल | पीओ स्टाफ उटावड़ ने मुखबिर की सूचना पर एक व्यक्ति को अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किया गया आरोपी पहले भी हथीन थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोमांस के आरोप में वांछित था। जांच अधिकारी यासिर खान ने बताया कि उन्हें मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि मालापुरी बस स्टैंड के निकट एक व्यक्ति अवैध हथियार सहित मौजूद है और पहले भी एक मामले में वांछित है। सूचना मिलते ही दबिश दी गई। पुलिस टीम ने आरोपी व्यक्ति को मौके पर काबू कर लिया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक लोडिड देसी कट्टा बरामद हुआ। जिसे पुलिस ने अनलोड किया। पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम पता गुराकसर गांव निवासी अरशद उर्फ बंकू बताया।

रहस्यमय परिस्थितियों में मौत, प|ी ने लगाया हत्या का आरोप

फरीदाबाद | घर से काम के लिए निकले एक व्यक्ति की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई। उसने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक की प|ी ने हत्या का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है। घटना सदर थाने की है। गांव मुजेड़ी निवासी रेशमा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उनके पति संजय मजदूरी करते थे। वह 4 फरवरी को काम पर निकले थे लेकिन वापस नहीं लौटे। एक-दो दिन उनकी तलाश करती रही। शनिवार को पति के लापता होने की शिकायत लेकर थाने पहुंचीं तो पता चला कि पांच फरवरी को आईएमटी में एक व्यक्ति घायल हालत में पुलिस को मिला था। उसे बीके सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से उसे ट्रामा सेंटर दिल्ली रेफर कर दिया गया था। वहां संजय की मौत हो गई थी।

डीसी की चेतावनी: सभी अधिकारी निश्चित समयावधि में अपने लक्ष्यों को पूरा करें

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

डीसी यशपाल ने कहा कि सभी अधिकारी निश्चित समयावधि में अपने विभाग के लक्ष्यों को पूरा करें। जनहित के कार्यों में तेजी लाकर जनता की समस्याओं को नजरंदाज न करें। बल्कि उन पर सकारात्मक कार्रवाई करें। डीसी ने सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में सभी विभागों के अधिकारियों की मासिक बैठक में विभाग वाइज विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।

उन्होंने कहा सीएम परिवार समृद्धि योजना के तहत सभी लोगों को अपना पंजीकरण कराना चाहिए। भविष्य में सरकारी योजनाओं व सेवाओं का उन्हीं व्यक्तियों को लाभ मिलेगा, जिनके पास परिवार समृद्धि योजना का पहचान पत्र होगा। इसी प्रकार बीपीएल सर्वे भी एक निरंतर प्रक्रिया है। इस पर प्रत्येक विभाग समय पर कार्रवाई करते हुए रिपोर्ट सौंपे। इस दौरान एडीसी राजकुमार सिंह, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोकचंद, एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, नगराधीश बलीना सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

बिजली के निजीकरण का विरोध, राष्ट्रव्यापी आंदोलन का फैसला

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

इलेक्ट्रिकसिटी इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (ईईएफआई) की ओर से 2 दिवसीय राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक हुई। इसमें फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष केओ हबीब भी शामिल थे। उन्होंने केंद्र सरकार के बिजली वितरण प्रणाली के निजीकरण करने के खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन करने का ऐलान किया। 11 फरवरी को सभी राज्यों में सब डिवीजन स्तर पर विरोध सभाओं कर प्रदर्शन किए जाएंगे। इसमें में केंद्रीय आम बजट में प्रस्तावित बिजली आपूर्ति के निजीकरण और बिना पर्याप्त फंड आवंटन किए तीन वर्षों में पुराने मीटर बदल कर स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध किया जाएगा। फेडरेशन के महासचिव प्रशांत नंदी व उपाध्यक्ष सुभाष लांबा ने कहा कि केंद्र सरकार की बिजली आपूर्ति का निजीकरण, पुरानी पेंशन बहाली, ठेका प्रथा समाप्त कर ठेका कर्मचारियों को पक्का करने, पक्का होने तक समान काम समान वेतन और सेवा सुरक्षा प्रदान करने, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों व जन सेवाओं को बचाने के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर जनअभियान चलाया जाएगा। उन्होंने कहा आंदोलन के अगले चरण में उपभोक्ताओं को साथ मिलाकर बड़े आंदोलन का निर्णय लिया जाएगा। बैठक में हरियाणा, पंजाब, हिमाचल, चंडीगढ़, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, जम्मू एंड काश्मीर, उड़ीसा, दिल्ली, राजस्थान, लेह लद्दाख, असम,कर्नाटक, त्रिपुरा आदि राज्य के प्रतिनिधि मौजूद थे।

देवीलाल के नाम वाले प्रोजेक्ट्स के नाम बदलवाकर दिखाएं: अभय चौटाला

संघर्ष समिति ने उठाए सवाल, डीसी के जवाब से स्पष्ट है कि नहीं रुक रहा खनन

पर्यटकों को खूब भा रहा बाजरे की खिचड़ी का स्वाद

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बावजूद अरावली पर अवैध खनन व अवैध निर्माण लगातार जारी है। तमाम कोशिशों के बाद भी रोक नहीं लग पा रही है। यह पूरा खेल नगर निगम, वन विभाग और जिला प्रशासन की मिलीभगत से हो रहा है। अरावली में अवैध निर्माण और खनन करने वाले राजनेता, पुलिस और प्रशासन के परिचित और रिश्तेदार है। न्यायिक सुधार संघर्ष समिति ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में शिकायत दर्ज कराने की तैयारी की है। समिति के प्रधान एवं बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एडवोकेट एलएन पाराशर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर वर्ष 2019 में तत्कालीन डीसी अतुल कुमार ने शपथ पत्र देकर कोर्ट से कहा था कि अरावली में कोई खनन अथवा निर्माण कार्य नहीं हो रहा है। फिर कहते हैं कि जो कोर्ट की अवमानना कर रहा है उसके खिलाफ कार्रवाई की जाती है। इस जवाब से साफ है कि अरावली में अवैध निर्माण व खनन जारी है। क्योंकि ये चीजें हो रही हैं तभी तो प्रशासन कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कहा जल्द ही सारे साक्ष्य एकत्र कर सुप्रीम कोर्ट को हकीकत से रूबरू कराया जाएगा। साथ ही वर्तमान डीसी को ज्ञापन देकर कोर्ट के आदेश की पालना सुनिश्चित करने की मांग की जाएगी।

फरीदाबाद. पलवल**

04

फरीदाबाद, मंगलवार 11 फरवरी, 2020 |

फरीदाबाद। डीसी यशपाल यादव बैठक में शिक्षा अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम लाने के प्रति प्रेरित करते हुए।

सक्षम को लेकर डीसी ने ली शिक्षकों की क्लास, परीक्षा की करें तैयारी

फरीदाबाद| राजकीय प्राथमिक स्कूलों में होने वाली सक्षम परीक्षा को लेकर सोमवार को डीसी यशपाल यादव ने शिक्षकों की क्लास ली। उन्हें सक्षम में परिणाम सुधारने के मूल मंत्र दिए। शिक्षकों व स्कूल मुखियाओं को जागरूक करते हुए उन्होंने कहा कि वह इस परीक्षा को गंभीरता से लें। कमजोर छात्रों को पहचान कर उन्हें अलग से तैयारी कराएं। अभी परीक्षा के आयोजन में 4 दिन शेष हैं। इसलिए छात्रों को पढ़ाए गए विषयों को रिवाइज कराएं। उनके अभिभावकों को भी जागरूक करें। उन्हें इस परीक्षा का महत्व बताएं, जिससे वह भी घर पर अपने बच्चों के लिए बेहतर माहौल बना सकें।

संडे को भी लगेगी एक्सट्रा क्लास|शिक्षा अधिकारियों के अनुसार सभी स्कूल मुखियाओं से कहा गया है कि वह सुविधानुसार संडे को भी बोर्ड परीक्षार्थियों की एक्सट्रा क्लास लगाएं। जिससे उनकी तैयारी पर कोई असर न पड़े। साथ ही डीसी यशपाल यादव ने सभी शिक्षकों से कहा है कि वह कमजोर छात्रों की पहचान करें। उनका हौसला बढ़ाएं और उन्हें पूर्णत: परीक्षा की तैयारी कराएं। स्कूलों में सभी छात्रों को मोटिवेट करें।

बैठक }डीसी ने कहा 17 फरवरी से सभी स्कूलों में कराएं मेगा पीटीएम, इसमें बोर्ड परीक्षा को लेकर अभिभावकों को भी करें जागरूक

पलवल. विधायक अभय सिंह चौटाला नए कार्यकर्ताओं को पटका पहनाकर पार्टी में शामिल करते हुए।

पलवल. अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते पलवल के डीसी

पलवल | हरियाणा सरकार के वर्तमान कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो चुके हैं, ऐसे में सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर त्वरित ढंग से काम आरंभ हो चुका है। इन योजनाओं का पात्र जनमानस तक लाभ एक निर्धारित समय सीमा के भीतर पहुंचाया जाना चाहिए। ये बातें डीसी नरेश नरवाल ने पंचायत भवन में आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही। डीसी ने कहा कि मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना, आयुष्मान भारत योजना, मेरी फसल-मेरा ब्यौरा, जल जीवन मिशन आदि का लाभ अंतिम व्यक्ति के लाभार्थी तक पहुंचे इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी व कर्मचारी ईमानदारी एवं मेहनत से इन योजनाओं का क्रियान्वयन करें। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही न करें। उन्होंने कहा कि जो अधिकारी व कर्मचारी इसमें अच्छा कार्य करेंगे उन्हें स्वतंत्रता दिवस पर सम्मानित भी किया जाएगा।

हर व्यक्ति तक पहुंचे सरकार की योजना: नरेश नरवाल

डीसी ने सोमवार को सभी विभागों के अधिकारियों की मासिक बैठक ली

11 फरवरी को सब डिवीजन स्तर पर विरोध होगा

भास्कर न्यूज | फरीदाबाद

सूरजकुंड मेले में इस बार हरियाणवी रसोई देसी-विदेशी पर्यटकों की पहली पसंद बनी हुई है। देसी हो या विदेशी हर किसी को यहां का देसी घी का चूरमा इस कदर भा रहा है कि वह इसका स्वाद लेने के बाद इसे अपने साथ ले जाना भी नहीं भूलते। हरियाणवी रसोई के स्टाल नंबर 34 के संचालक कुरुक्षेत्र के हरिओम का कहना है कि हरियाणा का पारम्परिक भोजन अब लोगों की थाली से गायब होता जा रहा है। इसी को देखते हुए कई साल पहले उनके मन में आइडिया आया कि क्यों न अपने हरियाणा के पारंपरिक भोजन के स्वाद से देश-दुनिया को रूबरू कराया जाए। इसी को देखते हुए उन्होंने सबसे पहले अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव में अपना स्टाल लगाया। उनके स्टाल पर सीएम मनोहरलाल से लेकर तमाम राजनैतिक व फिल्म जगत की हस्तियों ने दौरा कर स्वाद चखा।

लोगों की पसंद ने आगे बढऩे के लिए प्रोत्साहित किया और अब वह पहली बार सूरजकुंड मेले में हरियाणवी रसोई का स्वाद लेकर हाजिर हुए हैं। यहां उन्होंने यह ध्यान रखा कि हरियाणा के गांवों में जिस तरह से भोजन तैयार किया जाता है, उसमें कोई बदलाव न किया जाए। उन्होंने सबसे पहले देसी घी का चूरमा तैयार किया। होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर चुके हरिओम ने चूरमे को कई स्वाद में पेश किया तो लोगों ने और ज्यादा पसंद करना शुरू कर दिया। इसके अलावा बाजरे की खिचड़ी को भी उन्होंने मिट्टी के बर्तनों में पारंपरिक रूप में तैयार किया तो यह भी लोगों की पसंद बनता गया।

फरीदाबाद. मेले में हाजिर है हरियाणवी थाली। लाजवाब है इसका स्वाद।

मेला जाएं तो चखिए इसका स्वाद

फरीदाबाद. सूरजकुंड मेले में लखनवी चिकन लेडीज सूट को देखती महिला पर्यटक।

कलाकारों के भवई नृत्य, कच्छी घोड़ी नृत्य आदि को दर्शकों ने खूब सराहा। इसके अलावा पदमजीत सहरावत ने भी शानदार प्रस्तुति दी।

मेले में राजस्थानी व्यंजन भी: स्टाल संचालक बाबूलाल के अनुसार राजस्थानी भोजन में दाल-बाटी-चूरमा, गट्टे की सब्जी, मूंग की दाल का हलवा, मिक्स पकौड़ियां, जलेबियां, सांगड़ी की सब्जी, मिर्ची बड़ा, प्याज और मूंग की दाल की कचौड़ी, आदि का पर्यटक आनंद ले सकते हैं।

चौपाल पर राजस्थानी सांस्कृतिक संध्या में राजस्थान के लोक कलाकारों ने ऐसा समां बांधा कि दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। दो घंटे से भी अधिक समय तक चले सांस्कृतिक कार्यक्रम में राजस्थान की विश्व प्रसिद्ध कालबेलिया नृत्यांगनाओं सहित प्रदेश के विभिन्न अंचलों से आए लोक कलाकारों ने ऐसा समां बांधा कि दर्शक देखते ही रह गए।

फरीदाबाद| सूरजकुंड मेले में लखनवी चिकन लेडीज सूटों, गर्मियों व सर्दियों के लिए जाकेट आकर्षित कर रही है। स्टाल संचालक शरीक खान के अनुसार वे 5 साल से मेले में आ रहे हैं। पूरी तरह से हस्तकला से निर्मित लखनवी चिकन सूट की यहां बहुत डिमांड है। विशेष तरह की कढ़ाई से तैयार किए गए चिकन सूट हर उम्र की महिलाओं को पसंद आते हैं। जाकेट स्टाल के संचालक उत्तरप्रदेश के मिर्जापुर के प्रवेश ने बताया कि कॉटन, लीलन, वूलन के अलावा और भी कई तरह की डिजाइन से बनाई गई जैकेट उपलब्ध हैं। ये जैकेट सर्दी व गर्मी दोनों मौसम में पहनी जा सकती हैं।

}मेले में लखनवी चिकन सूट व वाराणसी की जैकेट भी

}संस्कृति के रंग

}पदमजीत सहरावत ने बांधा समां

}राजस्थान के लोक कलाकारों के रंग

_photocaption_मुख्य चौपाल में फैशन शो के माध्यम से हिमाचल प्रदेश की परम्परागत पहनावे के अलग अलग रंगों को प्रदर्शित किया गया। 15 से अधिक मॉडल ने हिमाचल प्रदेश की प्राचीन व परंपरागत वेशभूषा का जलवा रैंप पर बिखेरा। पर्यटकों ने हर मॉडल द्वारा हिमाचली वेशभूषा के प्रदर्शन पर जोरदार तालियां बजाकर उनका स्वागत कर हौसला बढ़ाया। मॉडल ने 40 से अधिक हिमाचली पहनावे की खूबसूरती का प्रदर्शन करते हुए हर किसी का मन मोह लिया। *photocaption*

_photocaption_फरीदाबाद| सूरजकुंड मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते राजस्थान के कलाकार।*photocaption*

फैशन शो में 15 से अधिक मॉडलों ने हिमाचली पहरावे के 40 से अधिक वेशभूषा का किया प्रदर्शन

34वां



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Palwal News - models show fashion on the ramp artists dance to the main chaupal with music and music
Palwal News - models show fashion on the ramp artists dance to the main chaupal with music and music
Palwal News - models show fashion on the ramp artists dance to the main chaupal with music and music
Palwal News - models show fashion on the ramp artists dance to the main chaupal with music and music
Palwal News - models show fashion on the ramp artists dance to the main chaupal with music and music
Palwal News - models show fashion on the ramp artists dance to the main chaupal with music and music
Palwal News - models show fashion on the ramp artists dance to the main chaupal with music and music


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2SAhVP5

ADD











Pages