फेसबुक अकाउंट हैक करके साइबर ठगों ने जमा कराई राशि, फोन करने पर हुआ खुलासा - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday 11 October 2019

फेसबुक अकाउंट हैक करके साइबर ठगों ने जमा कराई राशि, फोन करने पर हुआ खुलासा

फेसबुक का इस्तेमाल करने वाले लोग अब साइबर ठगों के निशाने पर है। बावल एसडीएम रविंद्र कुमार का अकाउंट हैक करने के बाद अब शहर के सैनिक स्कूल के एडमिन ऑफिसर के भी परिचित का अकाउंट हैक करके उनसे खाते में 20 हजार रुपए जमा कराने का मामला सामने आया है।

एडमिन के जबलपुर में कार्यरत एक परिचित का साइबर ठगों ने अकाउंट हक कर लिया तथा उनकी फ्रेंड लिस्ट में शामिल राजीव कुमार को संदेश भेजकर तत्काल जरूरत बताते हुए बैंक खाते में 20 हजार रुपए ट्रांसफर करा लिए। आरोपियों ने जब दोबारा राशि की मांग तो इस मामले का खुलासा हुआ। फिलहाल मॉडल टाउन थाना पुलिस ने एडमिन ऑफिसर की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

शहर के सेक्टर-4 स्थित सैनिक स्कूल में एडमिन आफिसर के पद पर कार्यरत यूपी के जिला मेरठ के कांकरखेड़ा निवासी राजीव कुमार ने बताया कि मध्यप्रदेश के जबलपुर में कार्यरत उनके सहपाठी रहे हेमा सिंह की फेसबुक मैसेंजर से 9 अक्टूबर को मैसेज आया कि उनको पैसों की सख्त जरूरत है। साइबर ठगों ने उनके अकाउंट को हैक करने के बाद मैसेंजर के माध्यम से बैंक खाता नंबर शेयर किया जिसमें तुरंत पैसे भेजने को कहा गया। इसके बाद एडमिन ऑफिसर ने उस संदेश को असली मानते हुए खाते में 20 हजार रुपए जमा करा दिए। इसके बाद उन्होंने जब दोबारा पैसे भेजने का संदेश भेजा तो उनको शक हुआ जिसके बाद उन्होंने फोन पर बातचीत की तो पता चला कि उनका फेसबुक अकाउंट हैक कर लिया गया।

तत्पश्चात एडमिशन ऑफिसर ने मामले की शिकायत मॉडल टाउन थाना पुलिस को दी गई। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपी का सुराग नहीं लगा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2oDBFGH

ADD











Pages