एम्स में शुरू हुई 6 विभागों की नई ओपीडी, 8 मंजिला बिल्डिंग में 570 कमरे हैं, हर मंजिल पर 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 10 February 2020

एम्स में शुरू हुई 6 विभागों की नई ओपीडी, 8 मंजिला बिल्डिंग में 570 कमरे हैं, हर मंजिल पर 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था

नई दिल्ली .अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के 6 विभागों के मरीजों को सोमवार से बड़ी राहत मिली है। इन विभागों को परिसर में ही बनी नई 8 मंजिला बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया गया। नई बिल्डिंग में सभी तरह की आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। नई ओपीडी बिल्डिंग में दिव्यांग मरीजों के लिए बेहतर व्यवस्था की गई है। व्हील चेयर के लिए अलग से ट्रैक बनाया गया है। मरीजों के बैठने के लिए अच्छा इंतजाम है। - नए ओपीडी ब्लॉक में 570 कमरे हैं। यहां आठ मंजिला इमारत में हर मंजिल पर ओपीडी के बाहर 500 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

अन्य विभाग और जांच लैब भी जल्द इसी इमारत में आएंगी

  • बिल्डिंग में जल्द ही अन्य विभागों की ओपीडी और जांच लैब भी शिफ्ट हाेंगी। जैसे-जैसे काम पूरा होता जाएगा ओपीडी शिफ्ट होती चली जाएंगी।
  • नई ओपीडी में दिव्यांगों, महिलाओं और वरिष्ठ नागरिकों के लिए अलग से तीन काउंटर बनाए गए हैं।
  • स्क्रीन पर नंबर आने के बाद ओपीडी पर पंजीकरण कराया जा सकेगा।

अप्वाइंटमेंट के मरीजों को नई ओपीडी जाने का संदेश
ऐसे मरीज जिन्होंने ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट लिया था उन्हें प्रशासन ने नई बिल्डिंग में पहुंचने का संदेश फोन पर दिया गया। श्रीनगर से इलाज कराने आए मुद्दसिर ने कहा कि उन्होंने ऑर्थोपेडिक ओपीडी के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट लिया था आज सुबह में मेरे पास नई बिल्डिंग में आने का संदेश फोन पर आ गया। अशोक नगर दिल्ली से सायकियाट्रिक विभाग में दिखाने आए अमरनाथ झा ने कहा कि वह शुक्रवार को अस्पताल आए थे तो कहा था सोमवार को नई बिल्डिंग में आइए। हम सीधे यहां आ गए। अच्छा इंतजाम है यहां। नई बिल्डिंग में ओपीडी शुरू होने से डॉक्टर भी खुश नजर आए। एम्स में ऐसे मरीज जो बिना अप्वाइंटमेंट के पहुंचे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/39taDUh

ADD











Pages