नागरिकता विवाद के बीच बांग्लादेश संग फिल्म बना रही भारत सरकार** - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 10 February 2020

नागरिकता विवाद के बीच बांग्लादेश संग फिल्म बना रही भारत सरकार**

हमारे बीच किस तरह के प्रॉमिस हैं, इसको बयां करने की जगह मैं आपको कुछ किस्से सुनाती हूं जिनसे अहसास हो जाएगा कि जावेद और मेरे बीच जिंदगी की गाड़ी को दौड़ाने के लिए कितने अनकहे वादे हर समय मौजूद रहते हैं।

परोसा गया 70 फीसदी शाकाहारी भोजन

फिल्म से जुड़ी कुछ और खास बातें

Â17 मार्च को फिल्म के मुहूर्त पर इंडिया से पीएम मोदी वहां जा सकते हैं।

 यह फिल्म बांग्ला भाषा में बनेगी। हिंदुस्तान और बाकी मुल्कों में यह सब-टाइटल के साथ रिलीज होगी।

 फिल्म के लिए मेन लीड की कास्टिंग बांग्लादेश से हो रही है। याहिया खान, मोहम्मद अली जिन्ना और खुशवंत सिंह जैसे कलाकारों की कास्टिंग इंडिया से होगी।

 बांग्लादेशी फिल्मों के इतिहास में ‘बंग बंधु’ सबसे महंगी फिल्म होगी। फिल्म में 1971 के वॉर सीक्वेंसेज होंगे। तब की आर्मी, चॉपर, सिपाहियों की भीड़, संसद से पीरियड क्रिएट किया जाएगा।

अमित कर्ण. मुंबई

देश में चल रहे सीएए-एनआरसी विवाद के बीच भारत सरकार बांग्लादेश को एक महत्वाकांक्षी फिल्म प्रोजेक्ट बनवाने में मदद कर रही है। यह बांग्लादेश के जनक
शेख मुजीबुर्रहमान की बायोपिक है। इसे एनएफडीसी और सूचना व प्रसारण मंत्रालय मिलकर फंड कर रहा है। माना जा रहा है कि इस फिल्म का बजट 60 करोड़ का होगा। ‘बंग बंधु’ टाइटल्ड इस फिल्म को पहले भारत सरकार पूरा फंड कर रही थी पर बांग्लादेशी हुकूमत ने कहा कि इसे जॉइंट वेंचर में बनाया जाए।

रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ में आए दिन जज नेहा कक्कड़ और होस्ट आदित्य नारायण के बीच प्यार भरी मस्ती चलती रहती है। फैंस के बीच यह चर्चा थी कि दोनों जल्दी शादी भी कर सकते हैं पर अब उनके लिए एक दुखद खबर है। खुद आदित्य के पिता गायक उदित नारायण ने कहा है कि इस खबर में कोई सच्चाई नहीं है। नेहा और आदित्य के बीच शादी की चर्चा सिर्फ शो को टीआरपी प्रदान करने के लिए की जाती है। उदित बोले, ‘आदित्य हमारा इकलौता बेटा है और अगर ऐसी कोई बात होती है तो वह हमसे जरूर शेयर करता। अगर आदित्य-नेहा की शादी की बात सच होती तो मैं और मेरी प|ी दुनिया के सबसे खुश अभिभावक होते। मुझे शक है कि आदित्य-नेहा की शादी की खबरें केवल इस रियलिटी शो की लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए उछाली जा रही हैं।’ हालांकि, उदित ने माना कि नेहा एक बहुत ही अच्छी लड़की हैं और अगर वह उनकी बहू बनती हैं तो उन्हें बहुत ज्यादा खुशी होगी।

‘आदित्य-नेहा की शादी तो बस टीआरपी का खेल है’

udit narayan says...

bigg boss sesson 13

बिग बॉस सीजन 13 में दर्शकों को काफी ऐसी चीजें देखने को मिली है जो शो के इतिहास में पहली बार हुई हैं। इन सबके बीच मेकर्स ने भी अपने फॉर्मेट में बड़े-बड़े बदलाव किए हैं जिन्होंने फैंस को हर मोड़ पर चौंकाया है। इनसे से एक टेढ़ा ट्विस्ट है \"नो एविक्शन\' का।**

नो एविक्शन का ट्विस्ट, फिनाले वीक में 7 घरवालों की होगी एंट्री

शो के सीजन 13 में नो एविक्शन इसलिए भी बड़ी बात है क्योंकि इसी की बदौलत फिनाले वीक में 7 कंटेस्टेंट्स की एंट्री होने वाली है। पहली बार ऐसा हुआ है जब फिनाले में भी बिग बॉस हाउस कंटेस्टेंट्स के जोश से गूंज रहा है। शो के 19वें हफ्ते में भी कोई एलिमिनेशन नहीं हुआ। बेघर होने के लिए माहिरा शर्मा, आरती सिंह और शहनाज गिल नॉमिनेटेड थीं लेकिन वीकेंड का वार में कोई एविक्ट नहीं हुआ है। सलमान ने मस्ती मजाक करते हुए पहले पहले आरती फिर माहिरा और आखिर में शहनाज का फेक एविक्शन कराया और इसके बाद नो एविक्शन का ऐलान किया। मतलब तीनों नॉमिनेटेड कंटेस्टेंट्स की फिनाले वीक में एंट्री होगी। अब बिग बॉस मिडनाइट/मिडवीक एविक्शन का ट्विस्ट लाएंगे। 19वें हफ्ते के इन नॉमिनेशंस को 20वें हफ्ते में बढ़ाया जाएगा।

Kristen Wiig

क्रिस्टन विग वेलेंटीनाे हॉच के कोचर गाउन में दिखीं। इसमें कई सारे रफ्लस बने हुए थे। इसके साथ उन्होंने ओपेरा ग्लव्स पेयर किए।

à बेस्ट पिक्चर का ऐलान होते ही \'पैरासाइट\' की टीम बहुत ही ज्यादा भावुक हो गई। ऑस्कर के 92 साल के इतिहास में पैरासाइट पहली नॉन-इंग्लिश फिल्म है, जिसे बेस्ट फिल्म अवॉर्ड मिला है


खास बातें**

unique protest

नताली पोर्टमैन ने अनोखे अंदाज में एकेडमी का विरोध किया। वह यहां महिला निर्देशकों का नाम लिखी हुई ड्रेस पहनकर पहुंची। खास बात है कि ड्रेस पर उन महिलाओं का नाम लिखा हुआ था, जिन्हें इस बार नॉमिनेशन नहीं मिला था।

on the top...

श्रेष्ठ फिल्म पैरासाइट की स्टारकास्ट आयोजन स्थल पर सेल्फी लेती हुई।

Billie Eilish

सिंगर बिली एलिश चैनल ओवरसाइड पैंटसूट में पहुंचीं। इसके साथ उन्होंने लेसी ग्लव्स कैरी किए।

Colin &

Scarlett

स्कारलेट जोहानसन मंगेतर कोलिन जोस्ट के साथ ऑफ शोल्डर गाउन में पहुंचीं। उन्होंने डायमंड ईयरिंग कैरी किए जिनकी कीमत 15 करोड़ रुपए थी।

Billy Porter


बिली पोर्टर डिजाइनर जाइल्स डिकॉन के \"क्यूपोला गाउन\' में नजर आए। फोनिक्स डिजाइन के इस कॉस्ट्यूम में 24-कैरेट सोने वाला फेदर टॉप और ऑरेंज प्रिटेंड स्कर्ट शामिल रहा। उनकी ज्वैलरी, हैंडबैग और हील्स से लेकर सबकुछ यूनीक था।

लैस इज मोर: बेस्ट फिल्म बनी \'पैरासाइट\' महज 84 करोड़ रुपए के बजट में बनी थी। इसके कॉम्पिटिशन में खड़ी जोकर\', \'1917\' और \'वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड\' का बजट क्रमशः 393 करोड़, 714 करोड़ और 643 करोड़ रुपए था। \'पैरासाइट\' को 6 कैटेगरीज बेस्ट पिक्चर, बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म, बेस्ट डायरेक्शन, बेस्ट ओरिजिनल स्क्रीनप्ले, बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन और बेस्ट एडिटिंग में नॉमिनेट किया गया था। इनमें से शुरूआती चारों फिल्म ने अपने नाम किए। इस तरह इसका रिजल्ट 66.6 फीसदी रहा।

Ãऑस्कर में इस बार 70 फीसदी शाकाहारी भोजन परोसे जाने की बात भी सामने आई। इससे पहले हुए 77वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में पहली बार केवल शाकाहारी भोजन परोसा गया था। डिनर की जिम्मेदारी निभा रहे वुल्फगैंग पुक ने 26वीं बार इस इवेंट को संभाला।

Ãऊर्जा बचाने एलईडी लाइट्स और 1500 रीसायकल बोतलों का उपयोग किया गया।

92वें एकेडमी अवॉर्ड्स के दौरान हॉलीवुड का डॉल्बी थिएटर में तो सितारों की चकाचौंध से जगमगाता रहा, साथ ही थिएटर के बाहर रेड कार्पेट सेरेमनी में भी दुनिया भर के िसतारों ने अपने अनूठे फैशन की चमक बिखेरी।**

ऑस्कर के मंच पर ग्लोबल स्टार्स का अनूठा फैशन**

Ã10 साल बाद एकेडमी अवार्ड्स के स्टेज पर भारत भी नजर आया। 2009 में एआर रहमान की परफॉर्मेंस के 10 साल बाद भारतवंशी एक्टर उत्कर्ष अंबुडकर
ने स्टेज पर परफॉर्म किया।

Ãबेस्ट एडॉप्टेड स्क्रीनप्ले अवॉर्ड जीतने वाले ताइका वेटिटि अपनी ऑस्कर ट्रॉफी को अपनी सीट के नीचे छिपाते दिखे। उनका यह वीडियो वायरल है।

à बेस्ट डायरेक्टर बोंग जून हो ने अपनी विनिंग स्पीच में यहां तक कह दिया कि वे इस अवार्ड के पांच टुकड़े करना चाहेंगे और नाेमिनेट सभी पांच डायरेक्टर्स को देना चाहेंगे।

भगवान व्यंकटेश के दर्शन करने नंगे पैर 12 किमी ऊंची पहाड़ी की 3500 सीढ़ियां चढ़ी जान्हवी**

जान्हवी कपूर सोमवार सुबह भगवान वेंकेटेश्वर के दर्शन करने तिरुमाला मंदिर पहुंचीं। सबसे खास बात ये है कि जान्हवी ने नंगे पांव 12 किमी की तिरुमला की पहाड़ी पर बनी 3500 सीढ़ी चढ़कर भगवान के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया। कुछ देर बाद उन्हें मंदिर के प्रांगण में रेड दुपट्टा और ऑरेंज लहंगे में अलग-अलग मंदिरों के दर्शन करते हुए स्पाॅट किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जान्हवी मंदिर पहुंचने के दौरान बीच में ठहरकर सुस्ताती भी रहीं।

मलंग 50 करोड़ 6.71 करोड़ 8.89 करोड़ 9.76 करोड़ 25.36 करोड़

शिकारा 10 करोड़ 1.20 करोड़ 1.85 करोड़ 1.90 करोड़ 4.95 करोड़

फिल्म बजट पहले दिन का दूसरे दिन का तीसरे दिन का टोटलછ

कलेक्शन कलेक्शन कलेक्शन कलेक्शन

(शुक्रवार) (शनिवार) (रविवार)

box office meter**

60 करोड़ के बजट में बनेगी शेख मुजीबुर्रहमान की बायोपिक ‘बंग बंधु’, श्याम बेनेगल करेंगे डायरेक्ट**

बांग्लादेश में चल रही कास्टिंग**

एनएफडीसी से जुड़े सूत्रों की मानें तो इन दिनों बांग्लादेश में इस फिल्म की कास्टिंग का काम चल रहा है। यह वहां के फिल्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के साथ मिलकर किया जा रहा है। फिल्म को प्रख्यात फिल्मकार श्याम बेनेगल डायरेक्ट करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि शेख हसीना को श्याम बेनेगल की 2003 में आई ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस: द फॉरगॉटन हीरो’ बहुत अच्छी लगी थी। उन्हें महसूस हुआ कि ‘बंग बंधु’ की कहानी के साथ श्याम बेनेगल न्याय कर सकेंगे।

**

big project

एक्ट्रेस कल्कि ने बीते शुक्रवार को बेटी को जन्म दिया था। अब अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर उन्होंने अपनी बेटी का नाम अनाउंस किया साथ ही अपनी प्रेग्नेंसी के दौर के अनुभव शेयर किए। न्यूली बॉर्न बेबी के फुटप्रिंट्स शेयर करते हुए कल्कि ने लिखा, ‘सैफो का स्वागत... जिन्होंने 7 फरवरी को जन्म लिया है। उन सभी महिलाओं को रिस्पेक्ट जो इतनी तकलीफें सहकर एक बच्चे को जन्म देती हैं।

कल्कि ने बेटी का नाम रखा ‘सैफो’, शेयर किए फुट प्रिंट्स
*
*

‘भूत- द हांटेड शिप’ में दो नेशनल अवॉर्ड विजेता काम कर रहे हैं। यह हॉरर जॉनर की फिल्म है, लिहाजा साउंड असरदार रखने के लिए अनीष जॉन को हायर किया गया। तो इस फिल्म में दो नेशनल अवॉर्ड विजेता आ गए हैं। एक विक्की कौशल, जिन्हें उरी के लिए, दूसरे अनीष जॉन, जिनको बेस्ट ऑडियोग्राफी का नेशनल अवॉर्ड मिला था।

‘भूत- द हांटेड शिप’ में दो नेशनल अवॉर्ड विजेता**

‘जितने वादे कल थे, उतने आज भी मौज़ूद हैं, उनके वादों में हुई है कुछ कमी, ये मत कहो...’
*
*

वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन प्रॉमिस डे पर अभिनेत्री शबाना आजमी बता रहीं है कि किन अनकहे वादों पर टिका है उनका और जावेद अख्तर का रिश्ता।**

एक मजेदार बात और बताती हूं कि यदि किसी शख्स ने मेरे साथ उल्टी-सीधी बात की तो फिर जावेद उस इंसान को अपनी फेहरिस्त से जिंदगी भर से निकालकर फेंक देते हैं। 3-4 साल बाद मैं तो उस इंसान के साथ नॉर्मल हो जाती हूं और हंसकर बात करती हूं तो इसे देखकर कहते हैं, ‘तुम्हारी वजह से तो मैंने उस इंसान से झगड़ा किया और तुम ने ही खुद बात शुरू कर दी।’ तो ऐसा है उनके मेरे प्रति अनकहा प्रॉमिस। उनके वादों पर उनके वालिद जां निसार अख्तर का लिखा एक शेर सटीक बैठता है, ‘जितने वादे कल थे, उतने आज भी मौज़ूद हैं, उनके वादों में हुई है कुछ कमी, ये मत कहो...’

मुझे याद है मेरा एक नेफ्यू था कामरान। वो उस जमाने में स्ट्रगल कर रहा था। वो अगर साढ़े चार बजे भी आता था और मैं उससे पूछती कि कामरान चाय पिओगे, तो जावेद साहब कहते कि चाय क्यों, खाना लगवाओ। मैं कहती इस समय खाना, तो वे कहते कि तुम जानती नहीं हो कि भूख क्या होती है। कितने भी बजे वो लड़का आए बिना पूछे उसे खाना सर्व करने के लिए कहते थे। केवल मेरे भतीजे होने के नाते वह उससे यह व्यवहार नहीं कर रहे थे, बल्कि उनका यह प्राॅमिस हर उस शख्स से है जाे जरूरतमंद है।

(शबाना से यह चर्चा अख्तर परिवार के करीबी और जावेद अख्तर पर लिखी पुस्तक के लेखक अरविंद मंडलोई ने की।)

शबाना आजमी, अभिनेत्री

हमारा खंडाला वाला घर ‘सुकून’ जब हम बना रहे थे तो जावेद और मेरी खूब लड़ाइयां होती थीं। मैं एक अलग किस्म का घर सोच रही थी और वो एक अलग किस्म का घर सोच रहे थे। फिर उनके खास दोस्त फरहान मुजीफ ने मुझसे कहा कि देखो शबाना, जावेद सड़कों पर रहे, बेघर रहे, उन्होंने जो स्ट्रगल देखा है वो आपने देखा ही नहीं। उनका जो सपना है तुम उसके हिसाब से उन्हें घर बनाने दो। यह सुनकर मुझे समझ में आ गया कि मैं जो हूं वो छोटे दायरे में देखती हूं और डिटेल में ज्यादा जाती नहीं हूं और जावेद का दायरा बहुत बड़ा है। ये हमारी आपसी समझ का प्रॉमिस...।

 अगर कभी मेरे ऊपर कोई अटैक हुआ या किसी झुंड की निगेटिविटी आई तो जावेद कोबरे की तरह अपना फन उठाकर कहते हैं कि खबरदार जो मेरी बीवी के करीब कोई आया। 1989 में 9-10 जनवरी को मैंने इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में कांग्रेस के मिनिस्टर एचकेएल भगत के सामने सफदर हाशमी के मर्डर को स्टेज पर प्रदर्शित किया और कांग्रेस को दोषी ठहराया। उस पर बहुत हंगामा हुआ। इस सबसे मैं बहुत डरी हुई थी, तभी जावेद फौरन प्लेन लेकर दिल्ली आ गए। इससे मुझे इतनी ताकत मिली कि मैं बता नहीं सकती। यह है मेरी खातिर भिड़ जाने का प्रॉमिस...।

एक मजेदार बात और बताती हूं कि यदि किसी शख्स ने मेरे साथ उल्टी-सीधी बात की तो फिर जावेद उस इंसान को अपनी फेहरिस्त से जिंदगी भर से निकालकर फेंक देते हैं। 3-4 साल बाद मैं तो उस इंसान के साथ नॉर्मल हो जाती हूं और हंसकर बात करती हूं तो इसे देखकर कहते हैं, ‘तुम्हारी वजह से तो मैंने उस इंसान से झगड़ा किया और तुम ने ही खुद बात शुरू कर दी।’ तो ऐसा है उनके मेरे प्रति अनकहा प्रॉमिस। उनके वादों पर उनके वालिद जां निसार अख्तर का लिखा एक शेर सटीक बैठता है, ‘जितने वादे कल थे, उतने आज भी मौज़ूद हैं, उनके वादों में हुई है कुछ कमी, ये मत कहो...’

उनसे चाहती हूं ये
तीन और प्रॉमिस

Ãमुझे ऐसा लगता है कि उन्हें अब अपनी आप बीती जरूर लिखनी चाहिए, क्योंकि यह बहुत लोगों को इंस्पायर करती है।

à उन्हें डायरेक्शन का इतना शौक है कि वे अगर एक फिल्म डायरेक्ट कर लें तो मुझे बहुत खुशी होगी। उनका खुद से किया गया यह प्रॉमिस जरूर पूरा हो।

Ãजावेद का एक पर्मानेंट डायलॉग है...‘रुक जाओ, ठहर जाओ, अभी सोचते हैं’। उनका यह रवैया बदल जाए तो सब ठीक हो जाए।

promise day**

Bhaskar Special**

अमिताभ बच्चन के कॅरिअर की दूसरी मराठी फिल्म ‘एबी आनी सीडी’ का फर्स्ट लुक पोस्टर रिलीज हो गया है। इस फिल्म वे कैमियो रोल करेंगे। 13 मार्च को रिलीज होने वाली इस फिल्म में विक्रम गोखले लीड रोल प्ले कर रहे हैं जिसका निर्देशन मिलिंद लेले करेंगे। इससे पहले बिग बी 1994 में रिलीज हुई मराठी फिल्म ‘अक्का’ के एक गाने में नजर आए थे।

विक्रम गोखले संग दिखेंगे अमिताभ
*
*

सना खान बीते एक साल से फेमस कोरियोग्राफर मेलविन लुइस को डेट कर रही थीं लेकिन अब दोनों का ब्रेक अप हो गया है। इससे भी ज्यादा शॉकिंग बात यह सामने आई है कि सना को उनके बॉयफ्रेंड ने चीट किया है और इसी वजह से उन्होंने यह कदम उठाया है। सना ने इससे पहले मेलविन के अापत्तिजनक बिहेवियर की भी शिकायत दर्ज की थी।

अलग हुए सना खान और मेलविन
*
*

‘नॉर्मल फिल्मों से पांच गुना बड़ी है दीपिका पादुकाेण की महाभारत’
*
*

फिल्म ‘छपाक’ के बाद अब दीपिका पादुकोण माइथोलॉजिकल स्टोरी बेस्ड ‘महाभारत’ पर काम करने वाली हैं। वे इस फिल्म में द्रौपदी का किरदार निभाएंगी। इस फिल्म को लेकर चार महीने पहले ही अनाउंसमेंट कर दी गई थी पर तब से इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई। हाल ही में फिल्म को लेकर दीपिका ने कहा, ‘मैं फिल्म का बज बनाने के लिए अनाउंसमेंट करने में विश्वास नहीं रखती। मैंने इस प्रोजेक्ट को काफी सोच-समझकर लिया है। हमें अभी कास्ट और क्रू भी फाइनल करने हैं। महाभारत को बनाना दूसरी फिल्मों की तरह नहीं है। प्रोडक्शन स्केल से लेकर बजट और कॉस्ट्यूम्स तक, इसमें पांच गुना ज्यादा मेहनत लगेगी। मैं कम समय में इसे नहीं कर सकती।

ग्लैमर**

03

फरीदाबाद, मंगलवार 11 फरवरी, 2020 |



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Faridabad News - government of india making film with bangladesh amid citizenship dispute
Faridabad News - government of india making film with bangladesh amid citizenship dispute
Faridabad News - government of india making film with bangladesh amid citizenship dispute
Faridabad News - government of india making film with bangladesh amid citizenship dispute
Faridabad News - government of india making film with bangladesh amid citizenship dispute
Faridabad News - government of india making film with bangladesh amid citizenship dispute
Faridabad News - government of india making film with bangladesh amid citizenship dispute


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2vm5Kxz

ADD











Pages