चीका में कोरोना संदिग्ध मार्बल व्यापारी की मौत, एक ही दिन में रिकॉर्ड 31 मरीज मिले, 499 पहुंचा आंकड़ा, 182 एक्टिव केस - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday 16 August 2020

चीका में कोरोना संदिग्ध मार्बल व्यापारी की मौत, एक ही दिन में रिकॉर्ड 31 मरीज मिले, 499 पहुंचा आंकड़ा, 182 एक्टिव केस

चीका के रहने वाले 36 वर्षीय कोरोना संदिग्ध मार्बल व्यापारी की 15 अगस्त की सुबह मोहाली के निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। मृत्यु के बाद परिवार के सभी लोगों की जांच की गई तो 34 वर्षीय छोटा भाई पॉजिटिव मिला। मृतक के पॉजिटिव मिले भाई ने बताया कि वहां से लौटने के बाद परिवार के सभी 8 लोगों की जांच की गई तो वे पॉजिटिव मिले और अन्य सभी की रिपोर्ट निगेटिव मिली। उन्हें विभाग की टीम कैथल आइसोलेशन वार्ड में ले आई और फिर प्रशासन की देखरेख में परिजनों ने उनके भाई का दाह संस्कार किया।

मृतक के भाई ने बताया कि करीब 10 दिन पहले उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद पटियाला के निजी अस्पताल में भर्ती क रवाया गया था। वहां से फिर वे राजिंद्र अस्पताल और फिर मोहाली निजी अस्पताल ले गए और मोहाली में इलाज के दौरान ही उनके भाई की मौत हो गई। राजिंद्र अस्पताल पटियाला में जांच की गई थी, लेकिन उसकी रिपोर्ट उन्हें नहीं मिली है। वहीं सिविल सर्जन डाॅ. जयभगवान जाटान का कहना है कि अब तक न तो मृतक युवक के कोरोना पॉजिटिव होने और न ही मृत्यु होने की कोई जानकारी उन्हें नहीं मिली है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कैथल में अब तक कोरोना से चार मौतें हो चुकी हैं, हालांकि गैर विभागीय मौतों का आंकड़ा इससे दाेगुना से ज्यादा हो चला है।

भागल, सर्राफा बाजार और हुडा में पूरा का पूरा परिवार पॉजिटिव मिला| गुहला के गांव भागल में एक ही परिवार के 8 सदस्य पॉजिटिव मिले हैं। परिवार में दो दिन पहले एक पॉजिटिव केस मिला था और उसके बाद उनके संपर्क में आकर अब 61 वर्षीय महिला बुजुर्ग, 46 वर्षीय व 34 वर्षीय दो महिलाएं, 40 व 38 वर्षीय दो व्यक्ति, 29 वर्षीय युवती, 18 वर्षीय युवक व 12 वर्षीय बच्चा पॉजिटिव मिला है।

इसके अलावा चीका वार्ड नंबर 14 में एक 52 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव मिला जिसकी हिस्ट्री पटियाला की है और फिर उनके संपर्क में आकर सुल्तानियां प्लॉट का 54 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव मिला है। इसके अलावा गांव सलेमपुर गामड़ी में 22 वर्षीय युवक पॉजिटिव मिला है। इसके बाद सर्राफा बाजार में एक ही परिवार में 7 केस सामने आए हैं। यहां एक दो दिन पहले पॉजिटिव मिले मुखिया पॉजिटिव मिला था जो एक बार पंचकुला गया था, उसके बाद पूरा परिवार पॉजिटिव मिला है।

परिवार में बुजुर्ग की 59 वर्षीय पत्नी, 38 व 32 वर्षीय दो बेटे, 37 व 32 वर्षीय दोनों पुत्रवधू व सात-सात वर्षीय दो पोते पॉजिटिव मिले हैं। परिवार की सर्राफा बाजार में ही ज्वेलरी की दुकान भी है। पांच केस हुडा सेक्टर 20 में एक ही परिवार में मिले हैं। यहां भी दो दिन पहले पॉजिटिव मिले युवक के संपर्क में आकर परिवार के 80, 63 व 61 वर्षीय तीन बुजुर्ग, 56 वर्षीय महिला व 27 वर्षीय युवक संक्रमित हो गए। तीन केस अमरगढ़ गामड़ी में मिले हैं। यहां दो दिन पहले पॉजिटिव मिले बड़े भाई के संपर्क में आकर 42 वर्षीय छोटा भाई, उसकी 35 वर्षीय पत्नी व एक अन्य 35 वर्षीय युवक संक्रमित हो गए।

एडीआर सेंटर के दो 29 वर्षीय व 35 वर्षीय दो कर्मचारी व सेंटर के वकीलों के क्लब में शामिल अशोका गार्डन कॉलोनी निवासी 62 वर्षीय बुजुर्ग पॉजिटिव मिले हैं। रेलवे गेट पुंज मोहल्ला में पिता के बाद अब 21 वर्षीय बेटा पॉजिटिव मिला है। इसके अलावा सिक्का कॉलोनी में एक 55 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली है जो कुरुक्षेत्र में किसी रिश्तेदार की मृत्यु होने पर शोक के लिए गई थी।

रोजाना टूट रहे रिकॉर्ड
कैथल में पिछले एक सप्ताह में कोरोना के रोजाना आने वाले मरीजों का रिकॉर्ड तीन बार टूट चुका है। 10 अगस्त को रिकॉर्ड 21 और फिर उसके बाद 12 अगस्त को रिकॉर्ड 27 मरीज मिले थे, लेकिन रविवार को ये रिकॉर्ड भी टूट गए और एक ही दिन में रिकॉर्ड 31 मरीज मिले। अब कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 499 पहुंच गया है। एक्टिव केसों की संख्या तेजी से बढ़कर 182 पहुंच गई है। वहीं पांच लोग स्वस्थ भी हुए और अब तक 312 ठीक हो चुके हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
गुहला चीका| लोगों के घर पर जांच करती स्वास्थ्य विभाग की टीम।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/322ssaq

ADD











Pages