फिरोजाबाद में जिंदा जला बस यात्री, केजीएमयू में देश का सबसे बड़ा प्लाज्मा बैंक खुला, शिवपाल फिर से समाजवादी होने - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday 15 August 2020

फिरोजाबाद में जिंदा जला बस यात्री, केजीएमयू में देश का सबसे बड़ा प्लाज्मा बैंक खुला, शिवपाल फिर से समाजवादी होने

स्वतंत्रता दिवस पर शनिवार को अखबारों में छुट्टी थी। इसलिए आपके घरों तक आज अखबार नहीं पहुंचा। लेकिन दैनिक भास्कर अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए आपको यूपी की हर एक खबर से रूबरू कराएगा। फिरोजाबाद में आगरा एक्सप्रेस-वे पर आज सुबह डिवाइडर से टकराने के बाद डबल डेकर बस में आग लग गई। जिससे एक यात्री जिंदा जल गया। वहीं, लखीमपुर में 13 साल की बच्ची के साथ हैवानियत की गई। उसकी रेप के बाद हत्या कर दी गई। पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ा है। वहीं, कानपुर शूटआउट में पूर्व थानाध्यक्ष चौबेपुर विनय तिवारी का एक ऑडियो सामने आया है।

पहली खबर: फिरोजाबाद में जिंदा जला बस यात्री

फिरोजाबाद जिले में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर रविवार सुबह डिवाइडर से टकराने के बाद डबल डेकर में आग लग गई। आग की चपेट में आने से एक यात्री की झुलसकर मौत हो गई। जबकि तीन झुलसने से घायल हो गए। तीनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। यह घटना थाना नसीरपुर में एक्सप्रेस वे पर 54 नंबर कट पर हुई है। बिहार से गुजरात के अहमदाबाद जा रही डबल डेकर बस (जीजे 01 ईटी 8877) में 10 स्टॉफ समेत 72 यात्री सवार थे। सूचना पाकर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया है।

फिरोजाबाद में हादसे के बाद रेस्क्यू में जुटे लोग।

दूसरी खबर: कानपुर शूटआउट में नया ऑडियो वायरल

कानपुर के बिकरु गांव में दो जुलाई की रात गैंगस्टर विकास दुबे ने सीओ समेत आठ पुलिस वालों की हत्या कर दी थी। इसके 8 दिन बाद विकास दुबे भी एनकाउंटर में मारा गया था। आज गैंगस्टर विकास दुबे पर एफआईआर लिखाने वाले राहुल तिवारी और चौबेपुर थानाध्यक्ष रहे विनय तिवारी की बातचीत का ऑडियो सामने आया है। इसमें विनय तिवारी राहुल को धैर्य बनाए रखने और गैंगस्टर विकास दुबे पर कार्रवाई करने की बात कह रहा है। ऑडियो सामने आने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या सच में विनय तिवारी राहुल की मदद करना चाहता था या जिस तरह से विकास दुबे थाने को चला रहा था, उसी के तरीके से सारी पटकथा लिखी जा रही थी?

एसओ विनय तिवारी को मुखबिरी करने के आरोप में और दबिश के वक्त मौके से भाग जाने के आरोप में जेल भेज दिया गया था। उन पर केस भी दर्ज है। वहीं, वादी राहुल तिवारी विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद सामने आया था। वायरल ऑडियो की पुष्टि दैनिक भास्कर नहीं करता है।

गैंगस्टर विकास दुबे।- फाइल फोटो

तीसरी खबर: प्रदेश को मिली प्लाज्मा बैंक की सौगात

स्वतंत्रता दिवस पर उत्तर प्रदेश कोरोना की जंग में सबसे बड़ी सौगात मिली है। यहां किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में शनिवार की शाम राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने देश के सबसे ज्यादा क्षमता वाले प्लाज्मा बैंक का वर्चुअल उद्घाटन किया। ब्लड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग की अध्यक्ष डॉक्टर तूलिका चंद्रा ने बताया कि प्लाज्मा बैंक की क्षमता दिल्ली, महाराष्ट्र के अस्पतालों से ज्यादा है। इसमें 830 यूनिट प्लाज्मा संग्रह करने की क्षमता है। अब तक 45 लोग कोरोना को मात देकर प्लाज्मा दान कर चुके हैं। 25 मरीजों को प्लाज्मा चढ़ाया भी जा चुका है।

चौथी खबर: यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या डेढ़ लाख पार

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या डेढ़ लाख पार हो चुकी है। शनिवार को 24 घंटे में 4814 नए मरीज बढ़े तो 58 लोगों की मौत हो गई। राज्य में अब तक 2393 लोगों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में अब तक 1,50,061 मरीज सामने आ चुके हैं। इस तरह यूपी सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज वाली सूची में छठे स्थान पर है। हालांकि, राज्य में कोरोना से उबरने वाले मरीजों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हो रही है। अब तक 96,231 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और अब एक्टिव के 51,437 हैं। वहीं, राज्य में सर्वाधिक एक्टिव केस लखनऊ में हैं। यहां कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। शनिवार को 24 घंटे में यहां 671 रोगी मिले हैं। जिसके बाद यहां 7,462 एक्टिव केस हैं।

पांचवीं खबर: शिवपाल ने घरवापसी का इशारा किया

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के प्रमुख शिवपाल सिंह ने 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर इशारों में अपनी घरवापसी की मंशा जताई है। उन्होंने कहा कि, मैं चाहता हूं कि सभी समाजवादी नेता फिर से एकजुट हों, इसके लिए मैंने पहले ही कहा है कि मैं सब कुछ कुर्बान करने को तैयार हूं। हम लोगों के निर्णय के आधार पर हम 2022 का चुनाव लड़ेंगे। हालांकि इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम अखिलेश यादव का नाम नहीं लिया। बता दें कि शिवपाल ने अक्टूबर 2018 में सपा से हटकर अपनी नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया बनाई थी।

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव।


छठी खबर: मंत्री चेतन चौहान की हालत नाजुक, कई अंगों ने काम करना बंद किया
कोरोना संक्रमण से जूझ रहे चेतन चौहान की हालत अचानक बिगड़ गई है। चौहान कोरोना संक्रमित हैं और किडनी में भी इंफेक्शन बढ़ गया है। वे महीनेभर से पीजीआई में भर्ती थे। अचानक हालत बिगड़ने पर उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। यहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है। चौहान भारतीय क्रिकेट टीम में बल्लेबाज रह चुके हैं। वर्तमान में उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। चौहान अमरोहा जिले की नौगांवा विधानसभा के विधायक हैं। क्रिकेट से संन्यास लेकर वह राजनीति में सक्रिय हैं। फिलहाल, योगी सरकार में सैनिक कल्याण, होम गार्ड, पीआरडी, नागरिक सुरक्षा विभाग के मंत्री हैं।

सातवीं खबर: पूर्व पीएम अटलजी की पुण्यतिथि आज

आज देश पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहार बाजपेयी की दूसरी पुण्यतिथि मना रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोक भवन में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। अटलजी की 95वीं जयंती पर 8 माह पहले लोकभवन में 25 फीट ऊंची कांस्य प्रतिमा लगाई गई थी। अटलजी का निधन 16 अगस्त 2018 को हुआ था। 6 अप्रैल 1980 को बंबई में भारतीय जनता पार्टी का जन्म हुआ और अटलजी उसके राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गए थे। अटलजी ने 1991 से 2004 तक लखनऊ का संसद में प्रतिनिधित्व किया था।

सीएम योगी ने लोकभवन में अटलजी को श्रद्धांजलि दी।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
यह तस्वीर आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे की है। यहां सुबह हादसे में डबल डेकर बस जलकर राख हो गई। इस हादसे में एक यात्री जिंदा जल गया। जबकि तीन झुलसे हैं। यात्री बिहार से अहमदाबाद जा रहे थे।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/32aOHeH
via IFTTT

ADD











Pages