दिल्ली कैंप व एचएसवीपी मार्किट में छापेमारी, पुलिस ने कई को राउंडअप किया - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 14 September 2020

दिल्ली कैंप व एचएसवीपी मार्किट में छापेमारी, पुलिस ने कई को राउंडअप किया

नशा बेचने व नशा करने वालों के खिलाफ पुलिस ने सोमवार को मोर्चा खोल दिया। सिविल लाइन थाना पुलिस ने दिल्ली कैंप व एचएसवीपी मार्किट में रेड की। नशा करने वाले पुलिस को देखकर भागने लगे, लेकिन पुलिस ने दौड़कर आरोपियों को काबू किया। स्थानीय लोगों ने भी पुलिस की मदद की। नशा करने आए कई आरोपियों को काबू किया गया है। कोई आरोपी रोहट, कोई खरखौदा, तो कोई कालुपुर से आया हुआ था, जबकि कई आरोपी दिल्ली कैंप से थे। पुलिस ने इनसे पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस की कार्रवाई देख सेक्टर के लोगों भी खुश दिखे। लोगों ने बताया यहां पुलिस को सख्ती बरतनी होगी।

नशा बेचने वालों की तैयार हो रही कुंडली

नशा बेचने वालों की पूरी कुंडली तैयार की जा रही है। दिल्ली कैंप में कौन नशा बेचता है इस बारे में लगातार जानकारी जुटाई जा रही है। अब ड्रग्स व नारकोटिक्स सेल ऐसे लोगों पर कार्रवाई करेगी। शहर के उन सभी मेडिकल स्टोर का पता किया जा रहा है, जो नशे की प्रतिबंधित दवाई बेची जाती हैं।

नशेड़ियों से ही नेटवर्क तोड़ने की तैयारी : नशा बेचने वालों का नेटवर्क अब पुलिस नशेड़ियों के जरिए ही तोड़ेगी। इसके लिए नशेड़ियों से पूछताछ शुरू कर दी है। इसके साथ पुलिस केमिस्ट एसोसिएशन की भी मदद लेगी।

सोनीपत मेडिकल स्टोर संचालक को नोटिस जारी

हाल में सोनीपत मेडिकल स्टोर सील करने की कार्रवाई की गई थी। अब ड्रग्स इंस्पेक्टर ने स्टोर संचालक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। स्टोर संचालक से पूछा गया है कि अपने भी डॉक्टर की पर्ची के ग्राहक को दवा किस लिए दी। जवाब यदि नहीं दिया तो ड्रग्स कंट्रोल टीम एक तरफा कार्रवाई करेगी।

शिकायत करने वाले बोले- अब पहले से सुधार

युवक रवि ने बताया दिल्ली कैंप में अब पुलिस की सख्ती हुई है। अब नशा नहीं बिक रहा। बार- बार गश्त की जा रही है। सादी वर्दी व राइडर से भी पुलिस कर्मी गश्त पर आते हैं। पुलिस को ऐसे ही काम करना होगा, तभी नशे पर अंकुश लगेगा।

नागरिक अस्पताल में नशा मुक्ति केंद्र बनाने की मांग : सेफ इंडिया फाउंडेशन से संजय सिंगला ने बताया वह सरकार से नागरिक अस्पताल में नशा मुक्ति केंद्र बनाने की मांग करेंगे। ताकि जरूरतमंद नशे की लत से छुटकारा पा सके। इसकी रूप रेखा तैयार कर ली है। केंद्र यदि शुरू होता है तो गोविंद रसोई से नशा केंद्र में रहने वालों को फ्री खाना दिया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Raids in Delhi camp and HSVP market, police roundup many


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2FGYq4s

ADD











Pages