1 घंटे की बजाए 30 मिनट की कर दी बस सर्विस, नाइट सर्विस चाहिए तो जीएम के सामने करनी होगी डिमांड - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday 16 August 2020

1 घंटे की बजाए 30 मिनट की कर दी बस सर्विस, नाइट सर्विस चाहिए तो जीएम के सामने करनी होगी डिमांड

रोडवेज की तरफ से दिन में बस सर्विस को एक घंटे की बजाए 30 मिनट कर दी है। शाम 6 बजे के बाद करनाल बस स्टैंड से सर्विस बंद है।

यदि बसों की संख्या बढ़वानी है तो संबंधित रूटों के यात्रियों को रोडवेज के अधिकारियों के सामने डिमांड करनी होगी। बगैर डिमांड के शाम को बसों को नहीं बढ़ाया जाएगा। जबकि सवारियों की संख्या शाम को ज्यादा होती हैं। लेकिन यात्रियों को अधिकारियों के सामने डिमांड करने का पता नहीं होने के कारण बसों के बगैर परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वह अपने पर्सनल व्हीकल और लिफ्ट लेकर सफर करने काे मजबूर हो रहे हैं। जिले में 60 बसों से संख्या बढ़ाकर 80 बसों कर दी है। दिन में बसों की सर्विस बढ़ने से यात्री भी अधिकतर सफर करने लगे हैं। सभी बसें फूल सीटिंग होकर चलती हैं।

रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि शाम को सवारियों की ओर से कोई डिमांड नहीं है। यदि सवारी होंगी तो शाम को भी बसों के टाइम बढ़ा दिए जाएंगे। जिस रूट्स पर बसें नहीं जा रही हैं और वहां पर सवारियों की संख्या है तो वह भी मिल सकते हैं । सवारियों की सहूलियत के लिए सभी मार्गों पर बसों को चलाया जाएगा। जिले में सुबह 6 बजे से बस सर्विस करके शाम 6 बजे बंद कर दी जाती है। इसके बाद सवारियां शहर के चौकों पर चक्कर काटती हैं और लिफ्ट लेकर सफर करने को मजबूर हो रहे हैं। ऐसे में शरारती तत्व किसी प्रकार की घटना को भी अंजाम दे सकते हैं।

इन मार्गों पर नाइट सर्विस की सख्त जरूरत
करनाल से असंध, असंध से गढीबीरबल, करनाल से यमुनानगर, कैथल, कुरुक्षेत्र, पानीपत, ढांढ, सीतामाई, मूनक, बांसा, सालवन, इंद्री, बडौली समेत कई रूट्स पर शाम साढ़े आठ बजे तक सवारियों की संख्या ज्यादा है। पहले भी इन मार्गों पर साढ़े आठ बजे पर चलने वाली बस भी भरकर चलती थी। अब इन सवारियों को पर्सनल व्हीकल में चलना पड़ रहा है। अधिकारियों का कहना है कि इन मार्गों पर सवारियां हैं तो वह यात्री जीएम के सामने डिमांड कर सकते हैं ।

बसें नहीं चलने से रोडवेज और प्राइवेट बसों को घाटा
कोरोना से सावधानी बरतने की जरूरत है। सवारियां बसों में सेफ्टी बरतते हुए सफर करने लगी है। इसलिए सभी बसों को रूटीन में चलाने का टाइम आ गया है। जब तक सभी बसें रूटीन में नहीं चलती, तब तक सवारियां भी पर्सनल व्हीकल से निकल रही है। सभी बसें नहीं चलने के कारण रोडवेज और प्राइवेट बस संचालकों को लगातार घाटे का सामना करना पड़ रहा है।

बसों की सर्विस बढ़ाई है। शाम को जिस रूट्स पर डिमांड आएगी, वहां के लिए नाइट सर्विस भी शुरू कर दी जाएगी। दिन में सवारियों की संख्या ठीक है । बस सर्विस को 30 मिनट किया है । सवारियों की डिमांड के अनुसार आगामी रूपरेखा की जाएगी । -रवि धीमान, ड्यूटी इंस्पेक्टर, रोडवेज करनाल ।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
करनाल. बस स्टैंड पर बसों में स्वार होते यात्री।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3kTyjYc

ADD











Pages