मुख्यमंत्री आज 105 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले करनाल-मेरठ राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्य का करेंगे शुभारंभ - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday 16 August 2020

मुख्यमंत्री आज 105 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले करनाल-मेरठ राष्ट्रीय राजमार्ग के कार्य का करेंगे शुभारंभ

मुख्यमंत्री मनोहर लाल सोमवार को लगभग 105 करोड़ की लागत से बनने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 709 ए करनाल-मेरठ रोड के कार्य का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम को लेकर डीसी निशांत कुमार यादव ने कार्यक्रम स्थल का दौरा किया और वहां उपस्थित संबंधित विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने इस प्रोजेक्ट के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि यह राजमार्ग स्व. चौ. देवीलाल चौक करनाल से शुरू होकर यमुना पुल तक बनेगा। डेढ़ वर्ष के अंदर इसका निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। फरवरी 2022 तक यह राजमार्ग जनता की सुविधा के लिए समर्पित कर दिया जाएगा।

डीसी ने बताया कि स्व. चौ. देवीलाल चौक से शुगर मिल करनाल तक यह राजमार्ग 6 लेन का होगा तथा शुगर मिल से यमुना पुल तक फोरलेन का बनाया जाएगा। 6 लेन के राजमार्ग की कुल चौड़ाई साढ़े 27 मीटर तथा फोरलेन की सड़क की कुल चौड़ाई साढ़े 20 मीटर रहेगी। इस सड़क के निर्माण में एक बड़ा ब्रिज, 7 छोटे ब्रिज तथा 19 पुलिया बनेगी। इस राजमार्ग को बनाने का कार्य कैथल की डायमंड कंस्ट्रक्शन कम्पनी करेगी। इस मौके पर एसडीएम करनाल आयुष सिन्हा, पीडब्ल्यूडी बीएंडआर (एन एच) के कार्यकारी अभियंता अनिल रोहिल्ला, एसडीई राजकुमार चावला, जेई अविनाश त्यागी उपस्थित रहे।

सीएम करेंगे प्लाज्मा बैंक का भी उद्घाटन
कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल स्थित प्लाज्मा बैंक का निरीक्षण किया और बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल 3 बजकर 15 मिनट पर प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन करेंगे । कोरोना महामारी को हरा चुके इच्छुक प्लाज्मा डोनेट करने वालों को सम्मानित करेंगे। इसके अलावा सोमवार को 2 बजकर 15 मिनट पर नए बस स्टैंड में शहीद मदन लाल ढींगड़ा की मूर्ति का अनावरण करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
करनाल. करनाल-मेरठ रोड को चौड़ा करने के कार्य को लेकर डीसी कार्यक्रम स्थल का दौरा कर संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3h4cZNk

ADD











Pages