जॉब के साथ समय निकालकर एयरफोर्स की तैयारी की तो बड़सालू की कीर्ति फ्लाइंग ऑफिसर के लिए हुई चयनित - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday 16 August 2020

जॉब के साथ समय निकालकर एयरफोर्स की तैयारी की तो बड़सालू की कीर्ति फ्लाइंग ऑफिसर के लिए हुई चयनित

आज का युवा दिन-रात मेहनत कर सभी क्षेत्रों में देश का नाम रोशन करना चाहता है। देश की सुरक्षा करने में बेटियां भी अपना योगदान निभाने में आगे आ रही हैं। गांव बड़सालू की बेटी कीर्ति ने एयरफोर्स में फ्लांइग ऑफिसर के लिए चयनित होने पर अपने जिले का नाम रोशन किया है। कीर्ति ने ये पद जॉब करने के साथ-साथ समय का सदुपयोग कर दिनरात मेहनत कर फ्लाइंग ऑफिसर पद हासिल किया है। फ्लाइंग ऑफिसर बनने के लिए कीर्ति ने तीसरी बार परीक्षा देकर मेरिट में स्थान प्राप्त किया है।

फ्लाइंग ऑफिसर के लिए कीर्ति की अब 31 अगस्त से हैदराबाद में ट्रेनिंग शुरू होगी। कीर्ति ने बताया कि फ्लाइंग ऑफिसर बनकर अपने दादा रतिराम जैलदार का सपना पूरा किया है। जिसके लिए वे पिछले तीन साल से लगातार आर्मी में जाने के लिए तैयारी कर थी। कीर्ति ने बताया कि उनके पिता रामधारी व माता सुषमा की मेहनत से वे ये मुकाम हासिल कर पाई है। कीर्ति ने बताया कि मेहनत से हर मंजिल को पाया जा सकता है।

कीर्ति के भाई निखिल पिछले साल ही आर्मी में लेफ्टिनेंट के लिए चयनित हुए थे। उनके भाई व चाचा ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद जॉब के साथ-साथ आर्मी में आने के लिए प्रेरित किया। निखिल ने कीर्ति काे आर्मी की एयर फोर्स की परीक्षाओं के बारे में जानकारी दी कि वे किस प्रकार मेहनत कर अंक प्राप्त कर सकती है। कीर्ति के चाचा जोगिंद्र सिंह आर्मी में कर्नल हैं, उन्होंने कीर्ति को बताया कि किस प्रकार आर्मी कार्य कर देश का नाम रोशन कर सकती है।

2017 में कर चुकी है कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग
गांव बड़सालू की कीर्ति ने कक्षा दसवीं व बारहवीं पंजाब से की। जबकि कंप्यूटर साइंस से इंजीनियर बीटेक यूआईईटी कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय से 2017 से की। वे अभी इंजीनियर बनकर मल्टीनेशनल कंपनी में एप्लीकेशन डेवलपमेंट पद पर कार्य कर रही हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
After taking time with the job and preparing for the Air Force, Kirti of Barsalu was selected for the flying officer


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/31VrcGh

ADD











Pages