अपनी ही जमीन खरीदने के लिए उच्चाधिकारियों ने जारी कर दिया था पत्र, फाइल जांच में चला पता तो ठीक कर भेजा प्रोपोजल - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 17 August 2020

अपनी ही जमीन खरीदने के लिए उच्चाधिकारियों ने जारी कर दिया था पत्र, फाइल जांच में चला पता तो ठीक कर भेजा प्रोपोजल

सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट लगाने के लिए नगर परिषद को हांसी रोड पर अपनी साइट के साथ लगती 13 एकड़ अतिरिक्त जमीन की खरीद की जानी थी। इसका प्रोजेक्ट भी तैयार करके मुख्यालय भेजा गया, लेकिन स्थानीय शहरी निकाय के उच्चाधिकारियों ने नई जमीन की बजाय अपनी ही जमीन के खसरा नंबर भेजकर जमीन खरीद की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने का पत्र जारी कर दिया। जब फाइलों की जांच की गई तो इसका खुलासा हुआ।

मामला सामने आने के बाद नगर परिषद के अधिकारियों ने अपनी जमीन व खरीदी जाने वाली जमीनों के खसरा नंबरों का मिलान किया। मिलान में सामने आया कि नप की अपनी जमीन को ही खरीदने के बारे में पत्र जारी हो गया है। नप की तरफ से उसे ठीक करके डीसी के माध्यम से दोबारा फाइल को मुख्यालय अप्रूवल के लिए भेजा गया।

बेशक यह गलती पकड़ में आ गई हो, लेकिन गलती करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है। नगर परिषद द्वारा 10 करोड़ से अधिक की राशि से लगभग 13 एकड़ जमीन की खरीद की जा रही है, जबकि नप के पास पहले ही खुद ही 13 एकड़ 5 मरला जमीन मौजूद है। जमीन खरीद होने पर नगर परिषद के पास खुद ही 26 एकड़ 5 मरला जमीन हो जाएगी। इसके बाद यहां सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाया जाएगा, जहां हर तरह के कचरे को अलग-अलग किया जाएगा।

हांसी रोड डंपिंग साइट पर सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट लगना है। इसके लिए नप ने अतिरिक्त जमीन आसपास से खरीद करनी है। मुख्यालय की तरफ से मिले पत्र में वह खराब नंबर खरीदने के लिए लिखे आ गए थे, जो पहले से ही नप की जमीन के थे। अब नए खसरा नंबर ठीक करके फाइल मुख्यालय भेज दी गई है। जल्द अप्रूवल मिलने की उम्मीद है। डॉ. एसके चौहान, ईओ, नगर परिषद, जींद।

कूड़ा उठान के लिए लगाया टेंडर
हांसी रोड स्थित डंपिंग साइट पर इस समय एक लाख मीट्रिक टन से अधिक कूड़ा पड़ा है। इस कूड़े के उठान को लेकर भी स्थानीय शहरी निकाय विभाग की तरफ से 10 करोड़ 45 लाख रुपए का टेंडर लगाया हुआ है। इसमें हर तरह का कचरा अलग होगा। उसके बाद यहां सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाया जाएगा, जहां जींद जिले की तीन नगर पालिकाओं से दो नगर परिषद सहित आसपास जिले के कस्बों का कूड़ा लाकर अलग-अलग किया जाएगा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जींद. हांसी रोड स्थित डंपिंग साइट पर पड़ा कूड़ा।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/314q97s

ADD











Pages