चालान काटने वाली टीम की लोकेशन लेने के बाद क्रेशर जोन में खड़े कर देते हैं ओवरलोड वाहन, दस किलोमीटर क्षेत्र में लगा रहता है जाम - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 17 August 2020

चालान काटने वाली टीम की लोकेशन लेने के बाद क्रेशर जोन में खड़े कर देते हैं ओवरलोड वाहन, दस किलोमीटर क्षेत्र में लगा रहता है जाम

जिले में ओवरलोडिंग वाहनों पर प्रशासन अंकुश नहीं लगा पा रहा है, वहीं यह ओवरलोडेड प्रशासन को ही नहीं आम लोगों को भी परेशानी में डाले हुए हैं।
जिले के सभी क्रेशर जोन के 10 किलो मीटर एरिया की सड़कों पर सिर्फ ओवरलोडेड का ही राज रहता है। क्योंकि दिन में एडीसी हो या फिर एसडीएम अपने कार्यालय के कार्यों में लगे रहते हैं। लेकिन रात को वह चालान करने के लिए निकलते हैं। ऐसे में जब तक शहर की सड़कों पर चालान टीम रहती है सभी ओवरलोडेड वाहन क्रेशर जाने के 10 किलो मीटर एरिया की सड़कों पर ही अपने चक्के जाम कर लेते हैं।

वाट्सएप ग्रुप पर शेयर की जाती है अधिकारियों की लोकेशन
एडीसी व एसडीएम जब भी चालान काटने के लिए ग्राउंड पर आते हैं ओवरलोडेड माफिया उनकी रेकी करता रहता है। जो उनकी लोकेशन व्हाटसएप ग्रुप पर डाल देते हैं। ऐसे में ओवरलोडेड वाहन चालक चालान टीम की लोकेशन मिलते ही क्रेशर जाेन के आस पास सड़कों के किनारे ही अपने वाहन रोक कर खड़ेे हो जाते हैं। जब तक चालान टीम अपनी लोकेशन नहीं बदल लेती ओवरलोडेड वाहन वहीं खड़े रहते हैं। अगर चालान टीम शहर में 5 घंटे भी बीताते है तो इस दौरान तक सभी ओवरलोडेड वाहन वहीं खड़े रहते हैं।

जाम से बाहर निकलने के चक्कर में होते हैं हादसे
जब भी ओवरलोडेड वाहन खड़े होते हैं। इनके बीच में एक से दो फुट का ही फासला रहता है। ऐसे में कोई दूसरा छोटा वाहन नहीं घुस सकता। इसलिए जो छोटा वाहन जहां खड़ा है वहीं पर खड़े रहकर ओवरलोडेड चलने का इंतजार करता रहता है। कई बार तो भारी वाहनों से आगे निकलने के चक्कर में वाहन आपस में भीड़ भी जाते हैं। इसी कारण छोटे वाहन चालकों को यह 10 किलो मीटर का एरिया पार करने में करीब 2 से 3 घंटे लग जाते हैं।

क्रेशर जोन क्षेत्र को छोड़कर अन्य जगह कर रहे चालान
आरटीए कार्यालय की टीम अक्सर अप्रोच रास्तों पर चालान कर रही है। वहीं खुद एडीसी व एसडीएम ने शहर व आस पास के क्षेत्र में सख्ती की हुई है। लेकिन इनकी लोकेशन मिलने के बाद यहां तो ओवरलोडेड वाहन पहुंच ही नहीं रहे हैं। वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी शहर में ही चालान करने में लगे रहते हैं। जबकि क्रेशन जाेन से निकलने वाली सड़कों पर सैकडों की संख्या में ओवरलोडेड वाहन खड़े रहते हैं।

कार्रवाई के लिए तीन टीमें गठित: एडीसी
अप्रोच रास्तों से निकले वाले ओवरलोडेड के लिए आरटीए कार्यालय की टीम और शहर के मुख्य रास्तों पर कार्रवाई करने के लिए एडीसी व एसडीएम की टीम तैनात रहती है। ओवरलोडेड पर अंकुश लगाने के लिए तीन टीमें गठित की हुई हैं। जो लगातार चालान कर रही हैं। क्रेशन जाेन के आस पास की सड़कों पर कार्रवाई करने के लिए हम जल्द ही एक नई टीम का गठन करेंगे।'' -मो. इमरान रजा, एडीसी।

जानिए किन सड़कों पर लगा रहता है जाम
कलियाणा क्रेशर जोन से दादरी महेंद्रगढ़ रोड तक ओवरलोडेड वाहनों का जाम लगा रहता है। वहीं खेड़ी बत्तर क्रेशर जोन से लेकर लोहारू चौक तक जाम रहता है। खेड़ी बत्तर क्रेशर जोन से लेकर आदमपुर टी प्वाइंट तक जाम रहता है। यह सभी क्षेत्र क्रेशर जोन से 10 से 15 किलो मीटर एरिया तक के हैं। ऐसे में वहां अगर आरटीए टीम सख्ती बरते तो काफी हद तक ओवरलोडेड पर अंकुश लग सकता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
दादरी। ओवरलोडेड वाहनों की लगी लाइन।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Q3K4xi

ADD











Pages