सीएम ने कहा -106 करोड़ की लागत से 15 माह में बनेगा एनएच 709 ए का 14 किमी हिस्सा - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 17 August 2020

सीएम ने कहा -106 करोड़ की लागत से 15 माह में बनेगा एनएच 709 ए का 14 किमी हिस्सा

शहर के सबसे व्यस्त मेरठ रोड के फोर और सिक्स लेन बनने का सपना जल्द पूरा होने वाला है। घोषणा के ढाई साल बाद सीएम मनोहर लाल ने सोमवार को इसके निर्माण कार्य की शुरुआत कराई है। राष्ट्रीय राजमार्ग 709ए के नाम से जाना जाने वाला यह रोड चौ. देवी लाल चौक से शुगर मिल तक सिक्स लेन और इससे आगे यमुना नदी पुल से यूपी बार्डर तक फोन लेन होगा। करीब 106 करोड़ की लागत से 14 किमी लंबा यह रोड 15 महीनों में बनकर तैयार होगा और फरवरी 2022 तक जनता को समर्पित हो जाएगा।

इस रोड से रोज तकरीबन 40 हजार वाहनों का आवागमन होता है। संकरा होने के कारण जाम लगता और दुर्घटनाएं होती हैं। रोड चौड़ा होने से लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ ही असंध, कैथल, पेहवा व पंजाब से यूपी में शामली व मेरठ जाने वालों को सुविधा होगी।

निर्माण से पहले डीसी जानेंगे लोगों की राय : सीएम ने डीसी को निर्देश दिए कि पहले रास्ते व पुलियों को लेकर ग्रामीणों से चर्चा कर लें, ताकि बाद में रुकावट न आए। क्योंकि बनने के बाद लोगों की शिकायतें आती हैं तब हल नहीं किया जा सकता। घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण ने सीएम का अाभार जताया। कार्यक्रम में सांसद संजय भाटिया, मेयर रेणु बाला गुप्ता, प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल, भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि संजय बठला, पुलिस अधीक्षक एसएस भौरिया, भाजपा नेता शमशेर नैन, अशोक भंडारी, अशोक सुखीजा, सतीश राणा, कविन्द्र राणा, ईलम सिंह उपस्थित थे।

शहीद मदन लाल ढींगरा के नाम से जाना जाएगा नया बस स्टैंड
शहर में बने नए बस अड्‌डा का नाम शहीद मदन लाल ढींगरा बस स्टैंड होगा। सीएम ने इसकी घोषणा करते हुए यहां स्थापित शहीद मदनलाल ढींगरा की प्रतिमा का अनावरण किया। सीएम ने कहा कि शहीद की प्रतिमा यहां से गुजरने वाले हर व्यक्ति व नई पीढ़ी को देशभक्ति, त्याग और कुर्बानी के लिए प्रेरित करेगी। अगले साल यहां बड़ी प्रतिमा स्थापित की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में शहीद सैनिकों की याद मेें अंबाला में 22 एकड़ में अंतरराष्ट्रीय स्तर का शहीदी स्मारक बनाया जा रहा है।

सीएम ने सड़क पर गिरे ई रिक्शा चालक को उठाया : सीएम ने नेवल हवाई पट्टी से पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस आते समय महात्मा गांधी चौक पर सड़क पर पड़े घायल ई-रिक्शा चालक को देख गाड़ी रुकवा दी। उन्होंने उतरकर घायल को उठाया। सीएम ने डीसी को उसका बेहतर इलाज कराने का निर्देश दिया।

सीएम ने कहा- हादसे से मिलेगी निजात
खुद सीएम ने भी बोला कि यह रास्ता सबसे ज्यादा ट्रैफिक लोड वाला है। यहां हफ्ते में एक-दो एक्सीडेंट होते हैं। इसके निर्माण में वन विभाग की जमीन आड़े आ रही थी, जिसके चलते मामला अटका था। उसके बदले में वन विभाग को यमुना नगर में जमीन दी गई।

1 बड़ा व 7 छोटे ब्रिज तथा 19 पुलिया भी बनेंगी : 6 लेन की चौड़ाई 27.5 मीटर तथा फोरलेन की चौड़ाई 20.5 मीटर रहेगी। इसपर एक बड़ा ब्रिज, 7 छोटे ब्रिज तथा 19 पुलिया बनेगी।

सीएम ने किया प्रदेश के चौथे प्लाज्मा बैंक का शुभारंभ
सीएम ने कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में स्थापित प्लाज्मा बैंक का भी शुभारंभ किया। प्लाज्मा दान करने वाले 10 व्यक्तियों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिह्न भेंट किए। इसमें छह ने 4 दिनों में प्लाज्मा दान किया था। जबकि संजीव कुमार मनोज कठपाल, सुमित अरोड़ा और अमरनाथ ने सोमवार को दान किया। सीएम ने उनकी कुशल-क्षेम पूछने के साथ बधाई दी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
करनाल. राष्ट्रीय राजमार्ग 709 ए करनाल-मेरठ रोड के कार्य का नारियल फोड़कर शुभांरभ करते हुए मुख्यमंत्री।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/2Y9Teg2

ADD











Pages