कोरोना टेस्टिंग के लिए सैंपलिंग की संख्या बढ़ाएगा स्वास्थ्य विभाग22 मिले नए मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 787 पर - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 17 August 2020

कोरोना टेस्टिंग के लिए सैंपलिंग की संख्या बढ़ाएगा स्वास्थ्य विभाग22 मिले नए मरीज, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 787 पर

कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण और मरीजों की संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक बार फिर नये सिरे से प्लानिंग की है। कोरोना पर अटैक के लिए डीसी रमेश चंद्र बिढ़ान ने जिला अधिकारियों के साथ मंथन करके कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। अब मंगलवार से जहां एक और बाजार सुबह 9 बजे से शाम 6:30 बजे तक ही खुलेगा वहीं दूसरी ओर शनिवार और रविवार को कंपलीट शट डाउन रहेगा। केवल मेडिकल और दूध की दुकानें ही खुलेंगी।

कोरोना के दौरान सिरसा में भी केस बढ़ने लगे हैं। इसलिए डीसी ने अधिकारियों डीआईजी एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. अरूण सिंह, नप कमिश्नर, एसडीएम, सीएमओ, डिप्टी सीएमओ के साथ मंथन किया। जिला में कोरोना के फैलाव का मुख्य कारण बाहर से आने वाले व्यक्तियों का रहा है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिए कि सैंपलिंग कार्य में और अधिक तेजी लाई जाए और कॉन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग कार्य भी तेज किया जाए।

जानिए.... डीसी ने ये जारी किए निर्देश

  • धरना प्रदर्शन में अधिक भीड़ जमा न हो, इसके लिए पुख्ता प्रबंध किए जाएं और धरना प्रदर्शन में भाग लेने वाले लोगों की सैंपलिंग करवाएं। उन्हें कोरोना के प्रति सावधानियों बारे जागरूक करें।
  • जिला में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए कोरोना बचाव संबंधी उपायों व सावधानियों की गंभीरता से अनुपालना सुनिश्चित की जाए।
  • स्वास्थ्य विभाग विशेषकर बाहर से आने वाले सभी व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच सुनिश्चित की जाए।
  • बाजार शनिवार और रविवार को पूर्णतय बंद रहेंगे
  • पांच दिन के लिए बाजार का समय सुबह 9 बजे शाम 6.30 बजे रहेगा
  • बाजार बंद होने के बाद बिना आवश्यक कार्य के घूमने वालों पर एक्शन होगा।
  • शनिवार और रविवार को केवल मेडिकल, पेट्रोल पंप, दुध डेयरी प्रतिष्ठान शाम आठ बजे तक खुले रहेंगे।
  • होटल और रेस्टोरेंट में रात को आठ बजे तक बैठकर खाना खा सकते हैं, बाद में 10 बजे तक पैंकिंग से देने के आदेश।
  • चौक चौराहों पर भीड़ करके लेबर खड़ी नही होगी।

गैप के बाद खुले बाजारों में ट्रैफिक जाम बनेगा चुनौती
पूर्व में जब गैप के बाद बाजार खुलता था तो बाजारों में अचानक भीड़ बढ़ती थी और ट्रैफिक जाम का भी सामना करना पड़ता था। ऐसी ही स्थिति होने की संभावना अब भी बनती नजर आ रही है क्योंकि प्रशासन ने शनिवार और रविवार को बाजार पूरी तरह बंद रखने का फैसला लिया है। ऐसे में शहर में ट्रैफिक कंट्रोल करना पुलिस के लिए चुनौती साबित होगा। ट्रैफिक पुलिस को अब जवानों की संख्या भी बढ़ानी होगी।

प्रतिदिन 2 हजार सैंपल लेगा हेल्थ विभाग
सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र नैन ने बताया कि डीसी के निर्देश पर अब स्वास्थ्य विभाग कोरोना टेस्टिंग के लिए सैंपलिंग बढ़ाएगा। अभी प्रतिदिन 500 से 700 सैंपल लिए जा रहे हैं। सिविल सर्जन ने बताया कि अब प्रतिदिन 2 हजार के करीब सैंपल लिए जाएंगे। इस दौरान कंटेनमेंट जोन में सभी के सैंपल लिए जाएंगे, भीड़ वाले इलाकों जैसे बस स्टैंड, लघु लघु सचिवालय और अन्य जगहाें से भी सैंपल लिए जाएंगे।

कोरोना संक्रमण फैलने लगा है, इसलिए इसे रोकने के लिए प्लानिंग बनाई गई है। अब बाजार सुबह 9 बजे से शाम 6:30 तक खुलेंगे। शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहेंगे। मास्क को लेकर भी सख्ती की जाएगी। सैंपलिंग भी बढ़ाई जाएगी।'' -आरसी बिढ़ान, डीसी, सिरसा।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सिरसा। पुरानी सब्जी मंडी रोड पर बढ़ी भीड़ का दृश्य।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/3h6g9jR

ADD











Pages