5 माह पहले ही राहुल लगा था नौकरी, अमित बेचता था प्रसाद दोस्त का जन्मदिन मनाकर हाेटल पर जा रहे थे खाना खाने - OTA BREAKING NEWS

Breaking

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Monday 17 August 2020

5 माह पहले ही राहुल लगा था नौकरी, अमित बेचता था प्रसाद दोस्त का जन्मदिन मनाकर हाेटल पर जा रहे थे खाना खाने

शहर की सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशु की टक्कर से बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गई है। सड़कों पर घूम रहे इन पशुओं काे लेकर दैनिक भास्कर ने पिछले सप्ताह दो बार समाचार प्रकाशित भी किया। जिसमें इन पशुओं के सड़क के बीचों बीच बैठे होने से हादसा होने की संभावना जताई थी, लेकिन प्रशासन की ओर से इस समस्या की अनदेखी की गई। रविवार रात सड़क पर बैठे पशु की वजह से हुए हादसे में दो युवकों ने दम तोड़ दिया।

इसके पीछे प्रशासन की लापरवाही व अनदेखी सबसे बड़ा कारण रही है। इस हादसे में वाल्मीकि चौक निवासी राहुल व अमित कुमार की माैत हुई है। इस हादसे के बाद नगर परिषद प्रशासन की नींद खुली और नंदीशाला को लेटर लिखकर इन पशुओं को पकड़ने की बात कही है। यदि प्रशासन इस प्रक्रिया को पहले ही शुरू कर देता तो शायद यह हादसा न होता।

दोस्त की बर्थडे पार्टी मना, होटल पर खाना खाने जा रहे थे दोस्त
पुलिस के अनुसार वाल्मीकि चौक निवासी राहुल के दोस्त गगन का रविवार को जन्मदिन था। गगन का जन्मदिन मनाकर 7 दोस्त तीन बाइक पर सवार होकर सिरसा रोड पर एक होटल में करीब 11 बजे खाना खाने के लिए जा रहे थे। तीन में से दो बाइक सवार सिरसा रोड पर एक कार एजेंसी के पास पहुंच चुके थे। इस दौरान सड़क पर सांड बैठा था, जिससे वह दोनों बाइक टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक चला रहे राहुल की मौके पर ही मौत हो गई। वह उसके साथ सवार अमित व दूसरे बाइक पर सवार शिप्पु व अरूण गंभीर रुप से घायल हो गए। वह इस हादसे में बेसहारा पशु ने भी मौके पर ही दम तोड़ दिया। घायलों को नागरिक अस्पताल में लाया गया। जहां से तीनों को हिसार रेफर कर दिया।

उपचार के दौरान अमित ने भी तोड़ा दम
राहुल के साथ बाइक पर सवार अमित भी गंभीर रूप से घायल हाे गया था। अमित ने सोमवार को उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हादसे में घायल शिप्पू व अरूण हिसार के एक निजी अस्पताल में भर्ती है। अरूण के चेहरे पर काफी चोंटें आई है। शिप्पू के पांव की हड्डी टूट गई तो अन्य जगहों पर चोटें आई है। दोनों का ऑपरेशन डॉक्टरों ने बताया है।

दैनिक भास्कर ने उठाया दो दिन पहले
बता दें कि दैनिक भास्कर ने शहर की सड़कों पर पशुओं के झुंड के कारण हादसा होने की आशंका को लेकर 15 अगस्त को शहर में ही नहीं हाइवे पर भी पशुओं के झुंड, नगर परिषद ने एक बार ही लगाया टेंडर, रेट कम होने के कारण नहीं लिया किसी ने नामक समाचार प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसमें सड़कों पर पशु होने से हादसे की संभावना जताई गई थी। इससे पहले भी समाचार प्रकाशित किया गया था, लेकिन नगर परिषद प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया। पशुओं को पकड़ने का अभियान नहीं चलाया। इस बीच रविवार रात यह हादसा हाे गया।

5 महीने पहले ही लगा था राहुल सरकारी नौकरी
राहुल के पिता पहले कोर्ट में स्वीपर के पद पर कार्यरत थे। इस पद पर राहुल अपने पिता की जगह नौकरी लगा था। वह पहले अनुबंध पर लगा हुआ था। फरवरी माह में ही स्वीपर की पोस्ट पर पक्का हो गया था। दो दिन पहले ही कई महीनों की इकट्ठी सैलरी मिली थी। राहुल के परिजन काफी खुश थे, लेकिन उन्हें क्या पता था कि देखते ही देखते यह खुशी मातम में बदल जाएगी। वहीं मृतक अमित सरकारी अस्पताल में पीर बाबा की दरगाह के पास स्टाल लगाकर प्रसाद बेचता था। घायल शिप्पू फव्वारा चौक के पास हॉट डॉग की रेहड़ी लगाता था।

पशुओं को पकड़ने को लेकर नंदीशाला के कर्मचारियों को पत्र जारी
शहर में घूमने वाले बेसहारा पशुओं का पकड़ने का टेंडर नहीं हो पाया है। जिसके चलते नगर परिषद प्रशासन ने नंदीशाला के कर्मचारियों को ही पशु पकड़ने का जिम्मा सौंपा हुआ है। इस हादसे के बाद अब नप अधिकारियों ने नंदीशाला के ही कर्मचारियों को पत्र जारी कर बेसहारा पशुओं को पकड़ने के लिए कहा है।

इत्तेफाकिया कार्रवाई की : चौकी इंचार्ज
बेसहारा पशु के साथ बाइक सवारों की टक्कर में दो युवकों की मौत हो गई है। बेसहारा पशु भी इस हादसे में मर गया। पुलिस ने परिजनों के बयान पर इत्तफाकिया कार्रवाई की है।'' -महेंद्र कुमार, इंचार्ज, बस स्टैंड चाैकी।

नप को दिए बेसहारा पशु को पकड़ने के आदेश: डीसी
काफी दर्दनाक हादसा था। जैसे ही पता चला मैंने नप अधिकारियों को बेसहारा पशु पकड़ने के आदेश दिए है। यह बेसहारा पशु पंजाब से आ रहे है। इस कारण हमारे जिले में बेसहारा पशुओं की समस्या बनी हुई। इस समस्या का समाधान किया जाएगा।'' -डॉ. नरहरि बांगड़, डीसी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
फतेहाबाद। मृत पड़ा बेसहारा पशु व पास में पड़ा मृतक राहुल का बाइक।


from Dainik Bhaskar https://ift.tt/349ldQX

ADD











Pages